तमिलनाडु सरकार द्वारा मापा जाएगा 42.13 लाख छात्रों का BMI
तमिलनाडु सरकार द्वारा मापा जाएगा 42.13 लाख छात्रों का BMI
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार जल्द ही मध्याह्न भोजन योजना के तहत छात्रों के बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) को मापने के लिए कुछ कार्यक्रम लाने की योजना बना रही है। इसकी घोषणा करते हुए समाज कल्याण एवं महिला अधिकारिता मंत्री पी.गीता जीवन ने कहा कि स्कूलों के दोबारा खुलने से पौष्टिक मध्याह्न भोजन योजना के लाभार्थी 42.13 लाख छात्रों का बीएमआई नापा जाएगा और जहां भी जरूरत होगी सुधारात्मक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चूंकि कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद थे, इसलिए प्रति छात्र 10 अंडे के साथ सूखा राशन दिया गया ताकि वे प्रभावित न हों। जीवन ने कहा कि चूंकि स्कूल लंबे समय से बंद थे, इसलिए छात्रों के स्वास्थ्य की स्थिति का पता 2 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ उनके बीएमआई को मापकर लगाया जाएगा। 

जीवन ने यह भी कहा कि राज्य में वरिष्ठ नागरिकों की जनसंख्या 2011 की जनगणना के अनुसार 75 लाख से 2030 तक 1.5 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है, और इसे देखते हुए और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक सभ्य तरीके से रहने के लिए, सरकार एक वरिष्ठ नागरिक नीति होगी राज्य के साथ आओ। मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए एक नीति भी लाएगी और विधवाओं और निराश्रित महिलाओं के लिए एक कल्याण बोर्ड का गठन करेगी। वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए अलग-अलग नीतियां बनाई जाएंगी।

ओडिशा में मिले कोरोना के 754 नए केस, पिछले 24 घंटों में 6 मरीजों की मौत

TMC विधायक मुकुल रॉय की तबियत बिगड़ी, कोलकाता के अस्पताल में हुए भर्ती

अगर आपको नहीं मिला है किसान निधि की 9वीं किस्त का पैसा, तो फौरन इस नंबर पर करें शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -