महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर BMC ने उठाया ये बड़ा कदम
महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर BMC ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों ने भारत में चिंता बढ़ा दी है, इस बीच महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 12,160 नए केसों ने हंगामा मचा दिया. प्रदेश में 24 घंटों के अंदर 11 मौतें भी दर्ज की गईं. इनमें से अकेले मुंबई में ही 8082 नए कोरोना मामले सामने आए और 2 व्यक्तियों की मौत हुई. साथ ही प्रदेश में 68 नए ओमिक्रॉन संक्रमितों की पुष्टि हुई, जिसमें 40 रोगी मुंबई में ही निकले.  वही मुंबई में कोरोना संक्रमण के 24 घंटों के अंदर आए 8082 केस रविवार के आंकड़ों के मुकाबले 19 ज्यादा हैं.

नई गाइडलाइन जारी:-
BMC ने बिल्डिंग सीलिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी की हैं. इसमें बताया गया है कि यदि इमारत या विंग में कब्जे वाले फ्लैटों का आँकड़ा के 20 फीसद से ज्यादा कोरोना के मरीज हैं तो पूरी बिल्डिंग या एक विंग को सील कर दिया जाएगा. प्रदेश की राजधानी मुंबई में अभी के लिए यहां 11 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं तथा 318 बिल्डिंग को सील किया जा चुका है. जिस गति से केस बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए कंटेनमेंट जोन भी बढ़ती जाएंगी तथा कई और बिल्डिंग भी बंद की जा सकती हैं.

दिल्ली और मुंबई में बढ़ रहे मामले:-
वही बीते एक हफ्ते में दिल्ली और मुंबई में केसों का आँकड़ा तथा परीक्षण सकारात्मकता दर एक समान तौर पर बढ़ा है. दोनों शहरों के हॉस्पिटल्स में मरीजों के एडमिट होने की दर भी बढ़ी है. हालांकि, सरकारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में एडमिट हुए 420 मरीजों में से 211 में हल्के लक्षण हैं तथा 7 वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.

खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, स्पोर्ट्स कोटे पर शिवराज सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

कैबिनेट बैठक से पहले सीएम शिवराज ने किया मंत्रियों को संबोधित, कहा- '12 जनवरी को रोजगार...'

कोरोना ने बढ़ाई आफत! IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 छात्र हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -