कोरोना ने बढ़ाई आफत! IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 छात्र हुए संक्रमित
कोरोना ने बढ़ाई आफत! IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 छात्र हुए संक्रमित
Share:

रायपुर: भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है इस बीच IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 छात्र कोरोना संक्रमण से पाजिटिव मिले। इसके पहले 6 विद्यार्थी कोरोना संक्रमण से संक्रमित मिले थे। जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाया। यहां सभी छात्रों का टेस्ट हो रहा है। वही राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में सोमवार को 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों के टीकाकरण का शुभारंभ हुआ। प्रथम दिन एक लाख 60 हजार 713 यानी तकरीबन 10 फीसद किशोरों को टीका लगाया गया। उन्होंने उत्साह के साथ इसमें सहभागिता निभाई।

वही राजधानी के 55 वेक्सिनेशन सेंटर्स में 12 हजार 981 किशोरों को टीका लगाया गया। टीकाकरण के लिए प्रदेश में चार हजार से अधिक केंद्र बनाए गए हैं। इनमें स्कूल तथा कालेजों में बनाए गए केंद्र भी सम्मिलित हैं। बता दें कि प्रदेश में 16 लाख 39 हजार किशोरों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है।

वही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर बताया है कि उन्हें यह बताते हुए बड़ी ख़ुशी हो रही है कि प्रदेश में पहले ही दिन लक्ष्य के लगभग 10 फीसद किशोरों को टीका लगा दिया गया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के काम पर संतोष व्यक्त किया है। वही रायपुर के विद्यालयों में सोमवार से आरम्भ हुए टीकाकरण का निरीक्षण छत्तीसगढ़ बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने किया। अध्यक्ष तेजकुंवर नेताम ने कालीबाड़ी चौक मौजूद जेआरदानी शासकीय कन्या स्कूल तथा चौबे कालोनी स्थित मायाराम सुरजन शासकीय कन्या स्कूल पहुंची। इसके साथ ही टीका लगाने के पहले भोजन अथवा नाश्ता लेने को बोला।

अंगीठी जलाकर हाथ सेंक रहे थे बच्चे, तभी हुआ खतरनाक धमाका और जल गई बच्ची...

ओडिशा में 3 महीनों में सबसे अधिक COVID-19 मामले

4 साल पहले जोहानसबर्ग में बनी थी यही स्थिति, लेकिन टीम इंडिया ने की थी जबरदस्त वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -