क्या आपने पी है कभी ब्लू टी, इसमें है औषधीय गुण

दिन भर में थकान और तनाव को मिटाने के लिए आप भी चाय या कॉफ़ी की मदद लेते होंगे. अधिकतर लोग इसी की मदद से खुद को फ्रेश करते हैं और स्ट्रेसफ्री बनाने की कोशिश करते हैं. हमारे देश में ज्यादातर लोगों की जुबान पर चाय के स्वाद का ऐसा चस्का लगा हुआ है कि उनके दिन की शुरूआत बगैर चाय के होती ही नहीं है. सुबह की एक चाय से रात भर की सुस्ती मिटा देती है. लेकिन इसके अलावा भी आप खुद को तंदरुस्त रख सकते हैं. 

लोग अपनी सेहत का खास ख्याल रखते हैं वो लोग अक्सर ग्रीन टी पीना पसंद करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन करने के बाद आप ग्रीन टी और ब्लैक टी पीना शायद पसंद भी नहीं करेंगे. हम बताने जा रहे हैं ब्लू टी के बारे में जिसके बारे में आपको पता भी नहीं होगा.

ब्लू टी में छुपे हैं कई औषधिय गुण:

* थकान और तनाव से मुक्ति: दिनभर की भागदौड़ से होनेवाली थकान और तनाव को दूर करने के लिए ज्यादातर भारतीय गरमा-गरम चाय की चुस्की लेना पसंद करते हैं. लेकिन अगर आप थकान और तनाव को झट से दूर भगाना चाहते हैं तो आपको अपराजिता के फूलों से बनी चाय का इस्तेमाल करना चाहिए. 

* फ्रेश मूड: अपराजिता के फूल देखने में जितने खूबसूरत होते हैं उसके उतने ही बेमिसाल फायदे बताए गए हैं.  इस फूल में खूबसूरती और सेहत का राज छुपा हुआ है. इसलिए इसके इस्तेमाल से आप खुद को सेहतमंद बनाने के साथ ही अपने मूड को भी फ्रेश बना सकते हैं.

जानिए हरी बीन्स के फायदे, कैल्शियम की कमी को करता है दूर

हो गया है डायरिया तो करें छाछ का सेवन, सभी परेशानी होगी दूर

प्रेग्नेंट महिला कभी ना करें कॉस्टमेटिक्स का इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -