सीसीआई ने प्रेस्टीज ग्रुप की वाणिज्यिक संपत्तियों के ब्लैकस्टोन अधिग्रहण को दी मंजूरी
सीसीआई ने प्रेस्टीज ग्रुप की वाणिज्यिक संपत्तियों के ब्लैकस्टोन अधिग्रहण को दी मंजूरी
Share:

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अमेरिका स्थित निवेश फर्म ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स के सहयोगियों द्वारा प्रेस्टीज समूह की कुछ परिसंपत्तियों के अधिग्रहण को मंजूरी दी थी, जो पिछले महीने लगभग 9,160 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य के लिए ब्लैकस्टोन समूह को अपने कार्यालय, खुदरा और होटल संपत्तियों के अपने बड़े पोर्टफोलियो को बेचने पर सहमत हुए थे।

ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक के एक्ज़िकर्स अर्थात सहयोगी कंपनियों की प्रमुख गतिविधि निवेश होल्डिंग और संबंधित गतिविधियों की है। वर्तमान में, भारत या दुनिया भर में ब्लैकस्टोन का कोई व्यावसायिक संचालन नहीं है। Acquirers द ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक के सहयोगियों द्वारा सलाह दी गई या प्रबंधित धन के सहयोगी हैं। अक्टूबर के महीने में, बेंगलुरु स्थित प्रेस्टीज एस्टेट्स ने कुछ वाणिज्यिक कार्यालयों की बिक्री के लिए ब्लैकस्टोन ग्रुप समूह के साथ गैर-बाध्यकारी पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। खुदरा और होटल की संपत्ति, मॉल प्रबंधन और रखरखाव व्यवसाय की पहचान की।

लक्ष्य संस्थाएं भारत में अचल संपत्ति विकास के कारोबार में लगी हुई हैं। उनके पास भारत के कई शहरों में आवासीय, वाणिज्यिक और आतिथ्य जैसे प्रमुख क्षेत्रों में अचल संपत्ति विकास परियोजनाओं का एक विविध पोर्टफोलियो है। सीसीआई के विस्तृत आदेश का पालन करेंगे। सीसीआई को रेग्युलेटरी फाइलिंग में प्रेस्टीज ग्रुप ने इस डील के तहत बेची जाने वाली एसेट्स की लिस्ट दी है। इसमें पूर्ण कार्यालय परिसंपत्तियों वाली छह संस्थाओं में 100 प्रतिशत तक हिस्सेदारी और नौ मॉल के मालिक नौ निकायों में 85-87 प्रतिशत हिस्सेदारी शामिल है। निर्माणाधीन कार्यालय परिसंपत्तियों के मालिक चार संस्थाओं में अधिकारों और ब्याज का 50 प्रतिशत तक, इस सूची में अपने होटल ओकवुड निवासों में 85 प्रतिशत तक हिस्सेदारी और होटल अलोफ्ट में 100 प्रतिशत तक की बिक्री भी शामिल है।

शेयर बाजार में आई गिरावट, इतने अंको की रही कमी

UPI लेन-देन की विफलता पर बढ़ रही है ग्राहकों की शिकायतें

आयुष मंत्रालय वाणिज्य के साथ हुआ आयुष निर्यात संवर्धन परिषद का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -