आयुष मंत्रालय वाणिज्य के साथ हुआ आयुष निर्यात संवर्धन परिषद का गठन
आयुष मंत्रालय वाणिज्य के साथ हुआ आयुष निर्यात संवर्धन परिषद का गठन
Share:

आयुष निर्यात को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, आयुष व्यापार और उद्योग मंत्रालय की हालिया संयुक्त समीक्षा बैठक में निर्यात प्रोत्साहन परिषद की स्थापना के लिए वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय और आयुष मंत्रालय ने मिलकर काम करने का निर्णय लिया है। आयुष निर्यात को बढ़ावा देने के लिए मूल्य और गुणवत्ता प्रतिस्पर्धा को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करने का निर्णय भी किया गया था। लगभग 50 उद्योग और व्यापार जगत के नेताओं ने बैठक में भाग लिया और लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से आयुष क्षेत्र के लगभग 2000 हितधारकों ने भी ई-इवेंट में भाग लिया।

आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने आयुष में बढ़ती वैश्विक रुचि को उजागर किया, कोरोना महामारी के कठिन समय की तरह रोग प्रतिरोध और उपचार के लिए समाधान। बढ़ती माँगों को पूरा करने के लिए उन्होंने मंत्रालय को जल्दी से जल्दी उठने के लिए बाध्य किया। देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य अभ्यास के लिए कम कोरोना मृत्यु दर और आयुष संबंधित समाधानों के बड़े पैमाने पर गोद लेने के बीच संबंध के प्रमाण देश में महत्वपूर्ण हैं।

हाल के महीनों में आयुष उत्पादों के निर्यात में वृद्धि कई देशों में उनकी बढ़ती लोकप्रियता का प्रत्यक्ष प्रतिबिंब है, वाणिज्य मंत्री गोयल ने कहा। निर्यात से संबंधित एचएस कोड का मानकीकरण निर्यात को बढ़ावा देने के लिए एक कदम के रूप में सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने आयुष मंत्रालय का आह्वान किया कि वह इसे जल्द हासिल करने के लिए वाणिज्य और वित्त मंत्रालयों के साथ मिलकर काम करें। उनके उत्पादों की गुणवत्ता और कीमत को भी ध्यान में रखना चाहिए, ताकि वैश्विक बाजार में आयुष उत्पादों का तेजी से प्रतिस्पर्धी बने। वाणिज्य मंत्री आयुष मंत्रालय के एक आयुष निर्यात संवर्धन परिषद की अवधारणा का समर्थन करने के लिए खुश हैं और पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया है। आयुष ब्रांड इंडिया गतिविधियों में शामिल होगा।

भारत का नंबर 1 यूपीआई एप्लीकेशन बना गूगल पे

NSE ने गिफ्ट सिटी में NSE IFSC में अमेरिकी डिपॉजिटरी रसीदें की सूचीबद्ध

बर्गर किंग का आईपीओ आवंटन का दर्जा आज हुआ घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -