'100% साक्षर स्टेट का ‘काला सच’, द केरल स्टोरी के डायरेक्टर का बड़ा बयान
'100% साक्षर स्टेट का ‘काला सच’, द केरल स्टोरी के डायरेक्टर का बड़ा बयान
Share:

कोच्चि: लव जिहाद एवं धर्मांतरण पर आधारित फिल्म 'द केरल स्टोरी' चर्चा में बनी हुई है। एक ओर ब्रिटेन में इसे दिखाने की अनुमति प्राप्त हो गई तो दूसरी ओर फिल्ममेकर ने कुछ लव जिहाद पीड़ितों को भी पत्रकारों से रू-ब-रू करवाया। पत्रकार वार्ता में फिल्म के डायरेक्टर सुदिप्तो सेन ने कहा, “केरल में 2 केरल विद्यमान है। एक केरल- जो फिल्म की भांति है, पोस्टकार्ड, बैकवॉटर्स, खूबसूरत लैंडस्केप, कलरीपयट्टू, डांस, मार्शल आर्ट आदि। दूसरा केरल बसता है उसके उत्तरी हिस्से में, जहाँ मलप्पुरम, कासरगोड, कोझिकोड है, जो मंगलुरु समेत दक्षिण कर्नाटक से जुड़ता है। ये आतंकी नेटवर्क का हब है।”

वही केरल के बारे में चर्चा करते हुए सुदिप्तो सेन ने कहा, “यहाँ जाकर जितनी आप सुनेंगे, जानेंगे तो आपको पता चलेगा कि महिला साक्षरता में सबसे आगे रहने वाला प्रदेश में पर्दे के पीछे क्या हो रहा है। यदि सच्चाई जानना हो तो कासरगोड, मल्लपुरम में जाना चाहिए और पता करना चाहिए कि ये कहानी (फिल्म की) सही है या गलत।” फिल्म के निर्माण में सम्मिलित एक अन्य शख्स ने कहा, “CNN इंटरनेशनल की एक डॉक्यूमेंट्री है, जहाँ पर केरल के कुछ गाँवों में शरिया कानून लागू है। ये हम उस 100 प्रतिशत साक्षर राज्य की बात कर रहे हैं, जहाँ गाँव-गाँव शरिया लॉ से चलते हैं। इस फिल्म को बनाने से पहले मुझे भी बहुत कुछ नहीं पता था।” पत्रकार वार्ता में आईं लव जिहाद पीड़ित महिलाओं में से एक ने कहा, “केरल से ऐसे मामले आए हैं, जिनमें महिला ISIS में सम्मिलित होने गई हैं। हाल ही में केरल के सीएम पिनराई विजयन ने खुलासा किया था कि प्रजरू, जिसने धर्मांतरण करने के पश्चात् अपना नाम मोहम्मद अमीन रख लिया था। मैं एक न्यूज क्लिप का हिस्सा पढ़कर सुना रही हूँ।”

उस महिला ने आगे कहा, “सीएम पिनराई विजयन ने नारकोटिक्स जिहाद के सिलसिले बोलते हुए कहा था कि बालूशेरी का रहने वाला प्रजरू का नाम उन मलयाली लोगों की सूची में सम्मिलित किया गया है, जिन्होंने ISIS ज्वॉइन की है। प्रजरू एक हत्या के मामले में भी वांछित था तथा उस पर भारी कर्ज था। प्रजरू की पत्नी ने कहा कि उसे यह जानकर आश्चर्य नहीं हुआ कि उसका पति आतंकी संगठन में सम्मिलित हो गया, क्योंकि पैसे के लिए वह कुछ भी कर सकता था।” फिल्म मेकर्स के साथ आई महिला ने मुख्यमंत्री विजयन के बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा, “प्रजरू ने चार शादियाँ कीं। शादी करने के लिए तीन वर्ष पहले उसने इस्लाम अपना लिया था। बाद में वह रेडिकल हो गया था। मर्डर केस में सबूतों के अभाव में उसे रिहा कर दिया गया था।” महिला ने कहा कि ये सारी बातें केरल के सीएम ने स्वयं बताई हैं।

बता दे कि केरल स्टोरी फिल्म को लेकर देश ही नहीं, विदेशों में भी बवाल हो गया है। एक ओर ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार एवं एमके स्टालिन के नेतृत्व वाले तमिलनाडु सरकार ने उनके प्रदेशों में फिल्म के प्रदर्शन पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश जैसे प्रदेशों ने इस फिल्म को कर मुक्त कर दिया है। वहीं, ब्रिटेन में इस फिल्म को 12 मई को रिलीज किया जाने वाला था। कई हाउसफुल शो होने के बाद भी ब्रिटेन में इसकी स्क्रीनिंग रद्द कर दी गई थी। इसका कारण था कि ब्रिटेन की सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म को रिलीज करने का सर्टिफिकेट जारी नहीं किया था। बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से इंकार कर दिया था। हालाँकि, फिल्म के निर्देशक सुदिप्तो ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी कि अब उन्हें रिलीज करने की इजाजत प्राप्त हो गई है तथा इसे जल्दी ही रिलीज किया जाएगा।

काजोल ने शेयर की AI जेनेरेटेड फोटो, इस स्टार की तरह आ रही है नजर

VIDEO! रश्मिका मंदाना के साथ सेल्फी ले रहा था फैन, अचानक गार्ड ने दे दिया धक्का और फिर...

CANNES FILM FESTIVAL में ईशा गुप्ता ने अपने हुस्न से बिखेरा जलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -