Black Panther Wakanda Forever ने की इन फिल्मों को दी पटखनी, किया इतने करोड़ का कारोबार
Black Panther Wakanda Forever ने की इन फिल्मों को दी पटखनी, किया इतने करोड़ का कारोबार
Share:

मार्वल की नई सुपरहीरो फिल्म Black Panther: Wakanda Forever (ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर) शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज कर दी गई है. जहां विश्व भर में इसे बेहतरीन शुरुआत मिली है, वहीं इंडिया में भी जनता नए ब्लैक पैंथर का स्वागत दिल खोलकर करती दिखाई दे रही है. 

हॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर चैडविक बोसमैन ने 2016 में आई फिल्म 'कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर' में पहली बार किंग त'चाला का किरदार अदा किया है, जिसे अपने पिता से वाकांडा के रक्षक ब्लैक पैंथर का सूट  भी पाया गया था. 2018 में मार्वल ने इस किरदार की पहली सोलो मूवी 'ब्लैक पैंथर' रिलीज की. जहां एक तरफ ये फिल्म मार्वल की सबसे कमाऊ मूवी में शामिल हुई, वहीं इसने 3 ऑस्कर अवार्ड भी अपने नाम किए.

अवेंजर्स फ्रैंचाइजी की 'इनफिनिटी वॉर' और 'एंड गेम' में भी चैडविक ने ब्लैक पैंथर का किरदार भी अदा किया है. लेकिन अगस्त 2020 में कोलोन कैंसर से उनका देहांत हो चुका है. तबतक 'ब्लैक पैंथर 2' पर काम शुरू हो चुका था और इस मेकर्स ने अनाउंस किया कि इस सीक्वल के लिए चैडविक के रोल में किसी और को कास्ट नहीं किया जाने वाला है ब्लैक पैंथर किरदार की फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी है और ऐसे में फैन्स को ये देखने का इंतजार था कि अब वाकांडा की कहानी किस तरफ बढ़ रही है.

क्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई 'ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर' को विश्वभर में बहुत अच्छे रिव्यू मिले हैं और इसकी शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर भी दमदार बताई जार रही है. इंडिया में भी फिल्म ने दमदार शुरुआत की है और रिपोर्ट्स बता रही हैं कि इसका कारोबार अच्छा खासा होने वाली है. 

हॉलीवुड की तीसरी बड़ी ओपनिंग: पहले दिन 'ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर' ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 12-12.5 करोड़ रुपये के मध्य का कारोबार किया है. इसका ग्रॉस कलेक्शन 15 करोड़ से अधिक रहा. 2022 में इंडिया में हॉलीवुड मूवीज की ओपनिग देखें तो अभी तक सबसे अधिक कलेक्शन 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' (Doctor Strange In The Multiverse of Madness) ने किया है. बेनेडिक्ट कम्बरबैच की  मूवी ने पहले दिन 28.35 करोड़ रुपये का करोबार किया था. ब्लैक पैंथर सीक्वल इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. इस साल इंडिया में हॉलीवुड मूवीज की टॉप 5 ओपनिंग इस तरह है:

1. डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस- 28.35 करोड़ रुपये
2. थॉर: लव एंड थंडर (Thor: Love and Thunder)- 18.20 करोड़ रुपये
3. ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर (Black Panther: Wakanda Forever)- 12.50 करोड़ रुपये* 
4. जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन (Jurrassic World Dominion)- 8 करोड़ रुपये
5. ब्लैक एडम (Black Adam)- 6.80 करोड़ रुपये

इस दिन मध्यप्रदेश में शुरू होने जा रहा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

डिनर डेट पर स्पॉट हुई काइली जेनर

कैमरा के सामने इस अभिनेत्री ने दिए ऐसे पोज...फैंस भी हो गए मदहोश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -