2016 से कश्मीर में आतंकी हमलों का कच्चा चिटठा
2016 से कश्मीर में आतंकी हमलों का कच्चा चिटठा
Share:

जम्मू: पाकिस्तान को भारत से अलग हुए आधी सदी से ऊपर हो चुका है लेकिन, उसकी भारत पर बुरी नज़र जैसे शुरुआत में थी आज भी वैसी ही है. पाक में राजनेता बदले, सत्ताएं बदली, नहीं बदली तो उसकी नियत. पाकिस्तान हमेशा से ही भारत विरोधी रहा है और कभी जाहिरा तो कभी ख़ुफ़िया तौर पर अपनी नापाक करतूतों को अंजाम देने में लगा रहता है. ऐसी ही घिनौनी साज़िश के साथ वो कश्मीर के युवाओं को भारत के सुरक्षाबलों पर हमला करने के लिए उकसाता है, यह बात टेरर फंडिंग मामले में एनआईए द्वारा फाइल की गई चार्जशीट में सामने आई है.

इसके बावजूद, भारत में सुरक्षाबलों को ही दोषी ठहराया जाता है, अगर कश्मीर से सुरक्षाबल हटा लिया जाये तो ये आतंकी कश्मीर का क्या हाल करेंगे इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है. जम्मू कश्मीर सरकार ने विधानसभा में आतंकियों के हमलों का कच्चा चिटठा इस बात का सबूत है. 2017 में जम्मू कश्मीर में 320 हथियार तमाम ऑपरेशन में पकड़े गए हैं, जिसमे से 213 ए के 47 है. 305 ग्रेनेड, 76 डेटोनेटर  सुरक्षाबलों द्वारा पकड़े गए हैं. इसके अलावा  394 विस्फोटक डिवाइस के साथ 97 आतंकवादी पकडे गए हैं.  

वहीं 2016 में 1358 विस्फोटक डिवाइस के साथ 79 संदिग्ध आतंकी भी गिरफ्तार किये गए हैं. आपको बता दें कि, 2016 से 2017 के मध्य कश्मीर में पत्थरबाज़ी की 2700 घटनाएं हुई है, और आतंकी हमलों में भारत माँ के 175 सपूत शहीद हुए हैं. इतना सब होने के बाद सवाल यह उठता है कि, जब पाकिस्तान बार-बार वही गलती दोहरा रहा है, तो हम उसका सिर्फ जवाब ही क्यों दे रहे है, हम उससे एक बार सवाल क्यों नहीं पूछ लेते.

छोटा राजन ने किया बड़ा खुलासा

बड़ी खबर :मशहूर अभिनेत्री से हुई छेड़छाड़

पाक ने सीमा के चप्पे-चप्पे पर आतंकी तैनात किये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -