जबलपुर: ब्लैक फंगस के 50 मरीजों को इंजेक्शन से रिएक्शन
जबलपुर: ब्लैक फंगस के 50 मरीजों को इंजेक्शन से रिएक्शन
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर भले ही कम हो गया है लेकिन ब्लैक फंगस के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं. अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत जबलपुर मेडिकल कॉलेज में भी ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ी है लेकिन यहाँ एंफोटेरिसन-बी इंजेक्शन का रिएक्शन होने की बात भी सामने आई है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर पांच और 20 में भर्ती 60 मरीजों को इंजेक्शन लगने के 10 मिनट बाद तेज कंपकंपी, बुखार, उलटी और घबराहट होने लगी।

बताया जा रहा है दो वार्डो में भर्ती इतने ही मरीजों को इंजेक्शन दिया गया था और इसी के चलते एक घंटे तक दोनों वार्डों में अफरा-तफरी मची रही। आप सभी जानते ही होंगे कि इंदौर और सागर से पहले ही ऐसी खबरें आ चुकीं हैं और ऐसी खबरों से सतर्क एक डॉक्टर ने पहले ही अस्पताल के डॉक्टरों को सूचित कर दिया। इसी के चलते 20 नर्सों को बुला लिया गया और एक घंटे में सभी को एंटी रिएक्शन इंजेक्शन और दवाएं दी गईं। तब जाकर कहीं सभी मरीजों को आराम हुआ। अब सभी ठीक हैं।

आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के लगभग 126 मरीज हैं। वहीं मेडिकल के वार्ड क्रमांक 5 और 20 सहित कुल चार वार्डों में इन्हें भर्ती किया गया है। बीते रविवार शाम को इन मरीजों को एंफोटेरिसन-बी का इंजेक्शन लगाया जा रहा था। वहीं वार्ड नंबर पांच व 20 में 60 मरीजों को लगा दिया गया था। इसी के 10 मिनट बाद रिएक्शन शुरू हाे गया। देखते ही देखते मरीजों को तेज कंपकंपी के साथ बुखार आ गया।

इस दौरान कुछ को उलटी होने लगी तो कुछ को घबराहट होने लगी। करीब 60 में 50 मरीजों को ही रिएक्शन हुआ था और इसी के चलते दोनों वार्डों में अफरा-तफरी मच गई थी। अब इंजेक्शन पर तुरन्त रोक लगा दी गई है।

कोरोना से जूझ रहे राम रहीम से मिलने अस्पताल पहुंची हनीप्रीत, बनवाया अटेंडेंट का कार्ड

वूहान लैब में बदले गए 1000 से अधिक जानवरों के जीन, यहीं से फैला कोरोना - ब्रिटिश पत्रकार का दावा

डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -