डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..
डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..
Share:

नई दिल्ली: भारत से हज़ारों करोड़ का घोटाला कर फरार हुआ हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने डोमिनिका हाई कोर्ट में भारत से भागने की बात का खंडन करते हुए कहा कि वो भारत से भागा नहीं है बल्कि उसने अमेरिका में अपने उपचार के लिए भारत को छोड़ा है। मेहुल चोकसी ने डोमिनिका हाई कोर्ट में दावा किया कि वह कानून का पालन करने वाला नागरिक है और उसने सिर्फ अमेरिका में मेडिकल ट्रीटमेंट लेने के लिए भारत छोड़ा था। 

चोकसी ने दावा किया कि उसने भारतीय अधिकारियों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया था और उसके खिलाफ चल रही जांच से संबंधित किसी भी प्रकार के सवाल पूछने के लिए भी कहा था। चोकसी ने कहा कि, मैंने भारतीय अधिकारियों को मेरा इंटरव्यू लेने और मेरे खिलाफ की जा रही किसी भी जांच के संबंध में मुझसे कोई भी सवाल पूछने का निमंत्रण दिया है। उसने कहा कि, मैं भारत में कानून से बचकर भागा नहीं हूं, मैंने अमेरिका में उपचार लेने के लिए भारत छोड़ा था, तब भारत में कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा मेरे विरुद्ध कोई वारंट नहीं था।

बता दें कि भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका से वापस लाने के लिए भारत द्वारा भेजा गया कतर एयरवेज का प्राइवेट प्लेन लगभग सात दिन बाद उस कैरिबियाई द्वीपीय देश से रवाना हो गया है। सार्वजनिक उड़ान आंकड़ों में यह बात सामने आई है। विमानन कंपनी कतर एक्जिक्यूटिव की फ्लाइट क्रमांक A7CEE 28 मई को तड़के 3.44 बजे दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना हुई थी, जिसमें चोकसी के खिलाफ मामलों से संबंधित आवश्यक दस्तावेज भेजे गये थे। विमान मैड्रिड के रास्ते डोमिनिका के मैरीगॉट पहुंचा था। बताया जा रहा है कि विदेश मंत्रालय ने कहा है कि मेहुल चोकसी को भारत वापस लाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। मंत्रालय ने कह है कि डोमिनिका में इसके लिए कानूनी प्रक्रियाएं पूरी की जा रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या है आज के भाव

जंहा देशभर में कम हो रहे कोरोना के मामलों के बीच इन देशों में अब भी जारी है कोविड का कहर

इमामी के उत्पादों में हुई 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -