कौन बनेगा सिकंदरा का सिकंदर

Dec 05 2017 10:14 AM
कौन बनेगा सिकंदरा का सिकंदर

लखनऊ : यूपी के निकाय चुनाव में जबरदस्त जीत से उत्साहित भाजपा कानपुर देहात की सिकंदरा सीट पर हो रहे विधान सभा उपचुनाव में भी अपनी जीत को बरक़रार रखने के लिए पुरज़ोर कोशिश करेगी कि इस सीट पर फिर भाजपा का समर्थन बना रहे.

बता दें कि सिकंदरा विधानसभा सीट भाजपा से विधायक रहे मथुरा प्रसाद पाल के निधन से खाली हुई है , जहाँ 21 दिसंबर को चुनाव होंगे. इस चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ सहित उनके कैबिनेट के कई मंत्री चुनावी सभाएं कर इस सीट पर फिर भाजपा का कब्जा बना रहे इसके लिए भरपूर कोशिश करेंगे. पार्टी ने यहां से मथुरा प्रसाद पाल के बेटे अजीत प्रसाद पाल को उम्मीदवार बनाया है. जबकि सपा, कांग्रेस ने भी चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़े किये हैं , लेकिन बसपा ने अपना कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है.

उल्लेखनीय है कि कल सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक की उपस्थिति में अजीत पाल ने नामांकन के आखिरी दिन अपना पर्चा भरा. जबकि  सपा ने कुर्मी जाति के उम्मीदवार को टिकट दिया है. वहीँ सपा में विद्रोह के स्वर अभी से उभर गए हैं , क्योंकि सपा ने पहले यहां पवन कटियार को टिकट दिया था,जबकि 2017 में यहां पूर्व सांसद राकेश सचान की पत्नी सीमा सचान सपा की उम्मीदवार थीं. नामांकन के आखिरी दिन सीमा सचान ने अपना नामांकन दाखिल कर विरोध को और तेज कर दिया है.

यह भी देखें

यूपी में रंगों की सियासत

शिवसेना ने किया योगी पर वार