60 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टिकट नहीं देगी भाजपा, संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला
60 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टिकट नहीं देगी भाजपा, संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला
Share:

अहमदाबाद: अब 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को भाजपा टिकट नहीं देगी। भाजपा के इस फैसले से कही खुशी तो कहीं गम का माहौल नज़र आ रहा है। दरअसल भाजपा की संकलन समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। गुजरात में आयोजित इस बैठक की अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने की थी।

इस दौरान पार्टी से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले लिए गए साथ ही कई ऐसे फैसले भी लिए गए जिसे सुनते ही कार्यकर्ता हैरान रह गए। बैठक में सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह लिया गया कि अब 60 साल से अधिक आयु वाले नेताओं को BJP टिकट नहीं देगी साथ ही जो कॉर्पोरेटर और पदाधिकारी तीन टर्म से पद पर आसीन हैं उनके रिश्तेदारों को भी टिकट से वंचित रखा जाएगा। भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने संसदीय बोर्ड में लिए गए फैसलों का ऐलान जैसे ही किया, सभी कार्यकर्ता हैरान रह गए।

बताया जा रहा है कि इस निर्णय से सूरत में 40 से 50 फीसदी सिटिंग कार्पोरेटरों का पत्ता कट जाएगा। बता दें कि इससे पूर्व भी सीआर पाटिल ने एक कार्यक्रम में कहा था कि 55 वर्ष से अधिक आयु के कार्यकर्ता टिकट की मांग ना करें। जिसे लेकर पार्टी में तनाव का माहौल बन गया था और अब नए दिशानिर्देश जारी करते हुए भाजपा ने कार्यकर्ता और नेतोओं को हैरत में डाल दिया है।

अयोध्या राम मंदिर के लिए फंड कलेक्शन ड्राइव के बीच कम्युनिस्टों ने केरल कांग्रेस के नेता पर जमकर साधा निशाना

2021 में BioNTech करेगी कोरोना वैक्सीन की 2 बिलियन खुराक का उत्पादन

केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द आरंभ होगी नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -