2021 में BioNTech करेगी कोरोना वैक्सीन की 2 बिलियन खुराक का उत्पादन
2021 में BioNTech करेगी कोरोना वैक्सीन की 2 बिलियन खुराक का उत्पादन
Share:

कोरोना वैक्सीन की वैश्विक मांग में वृद्धि हुई है, जर्मन जैव प्रौद्योगिकी कंपनी बायोएनटेक वैश्विक मांग में वृद्धि के कारण 2021 में कोरोना वैक्सीन की दो बिलियन खुराक का उत्पादन करने की योजना बना रही है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में, BioNTech, जिसने यूएस-आधारित फार्मा फाइजर के साथ वैक्सीन विकसित की, उन्होंने कहा, "बढ़ी हुई वैश्विक मांग का जवाब देने के लिए, हम पहले से ही विस्तार करके 2021 में अपने कोरोना वैक्सीन की दो बिलियन खुराक बनाने की योजना बना रहे हैं।" 1.3 बिलियन खुराक की अपेक्षित उत्पादन में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। इसमें आगे कहा गया है, हम अपनी निर्माण क्षमताओं को बढ़ाने के लिए ट्रैक पर हैं।

कंपनी ने कहा कि पुएर्स, बेल्जियम में फाइजर की सुविधा में उत्पादन प्रक्रियाओं का संशोधन सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया था। इसमें कहा गया है, बेल्जियम के पुअर्स में फाइजर की सुविधा में उत्पादन प्रक्रियाओं का संशोधन सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। अब, हम यूरोपीय संघ में वैक्सीन की खुराक पहुंचाने के मूल कार्यक्रम पर वापस आ गए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, 2,237,973 से अधिक मौतों के साथ वैश्विक स्तर पर 103,409,402 कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना महामारी के कारण आपातकालीन अवधि 7 मार्च तक बढ़ाई जाएगी: जापान के प्रधानमंत्री

अमेरिकी नौकरियां 2024 तक पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस नहीं आएंगी: CBO

भारत ने नागरिकों से म्यांमार की अनावश्यक यात्रा से बचने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -