केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द आरंभ होगी नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया
केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द आरंभ होगी नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया जल्द ही आरंभ होगी. दिल्ली में आमतौर पर दिसंबर के अंत में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया आरंभ हो जाती है, किन्तु इस बार कोरोना के चलते अभी तक प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ आज प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल की मीटिंग हुई जिसमें यह मुद्दा उठाया गया और इसी पर सीएम केजरीवाल ने नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया जल्द आरंभ करने का आश्वासन दिया.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, "सरकार होने के नाते ज़िम्मेदारी है कि किसी बच्चे और अभिभावक के साथ नाइंसाफी न हो. प्राइवेट स्कूल को स्कूल चलाने की छूट है, प्राइवेट स्कूल को हम अपना पार्टनर मानते हैं. सभी बच्चों को स्कूल में दोबारा लौटना था, मगर अभिभावकों को चिंता है. स्कूल खोलने का अनुभव कई देशों में अच्छा नही रहा है. कोई अभिभावक नही चाहता कि उसका बच्चा कोरोना से संक्रमित हो जाये."

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, "अब कोरोना की वैक्सीन आ चुकी है, तो कुछ क्लास के लिए स्कूल खोले हैं. नर्सरी एडमिशन खोलने की मांग की गयी थी, फ़ौरन नर्सरी एडमिशन को खोलने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी. इस बार कोरोना के कारण देरी हुई, किन्तु अब नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा." सीएम केजरीवाल ने कहा कि, "कोरोना के दौरान प्राइवेट औऱ सरकारी अस्पतालों ने मिलकर काम किया है. सब लोग चाहते हैं कि अर्थव्यस्था तेजी से खुले. किन्तु जैसे ही स्कूलों की बात आती है तो सब लोग चाहते हैं कि अभी इसको लेकर जल्दबाजी मत करना.

भारत ने नागरिकों से म्यांमार की अनावश्यक यात्रा से बचने का किया आग्रह

बजट पर बोली शिवसेना- 'केंद्र ने गंदी राजनीति की'

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संस्करण के लिए शुरू किया गया तत्काल परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -