उत्तराखंड में अभी BJP नहीं बना पाएगी सरकार, जानिए क्या है वजह?
उत्तराखंड में अभी BJP नहीं बना पाएगी सरकार, जानिए क्या है वजह?
Share:

देहरादून: राजभवन पहुंचकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। अब उत्तराखंड में बहुमत हासिल करने के पश्चात् सबकी नजरें नई सरकार के गठन पर लग गई हैं। किन्तु बीजेपी के हलकों में यह चर्चा है कि नई सरकार के गठन में कुछ देरी हो सकती है। इसकी वजह होलाष्टक मानी जा रही है। दरअसल, 10 मार्च से होलाष्टक लगा है जो अगले 8 दिन होली तक रहेगा।

वही पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने भी ऐसे अनुमान व्यक्त किए जा रहे हैं कि होलाष्टक की वजह से सरकार के गठन में देरी हो सकती है। बता दें कि कहा जाता है कि होलाष्टक के समय कोई शुभ या मंगल कार्य नहीं होता। दूसरी तरफ गुरुवार को चुनाव नतीजे आने के बाद शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.) को इस्तीफा सौंप दिया।

वही इसके साथ ही उन्होंने मंत्रिपरिषद के सदस्यों का इस्तीफा भी राज्यपाल को दिया। इससे पूर्व धामी ने प्रदेश सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक की तथा सबका धन्यवाद किया। उसके बाद वह 4 मंत्रियों के साथ राजभवन चले गए। राज्यपाल ने इस्तीफा कबूल कर नई सरकार के गठन तक सीएम व मंत्रिपरिषद सदस्यों को कार्यवाही जिम्मेदारी देखने को बोला। चीफ सेक्रेटरी एसएस संधू ने सीएम एवं मंत्रिपरिषद के त्यागपत्र कबूल करने तथा उन्हें कार्यवाह जिम्मेदारी सौंपने की अधिसूचना जारी कर दी है। इस के चलते उनके साथ मंत्रिमंडल मंत्री सतपाल महाराज, अरविंद पांडे, यतीश्वरानंद, गणेश जोशी आदि सम्मिलित रहे।

कांग्रेस की शर्मनाक हार से आहत हुए दिग्गज नेता, गुलाम नबी के घर जुटेंगे G-23 के सदस्य

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -