उप्र में CM कैंडिडेट का फैसला अभी नहीं, राजनाथ रेस से बाहर
उप्र में CM कैंडिडेट का फैसला अभी नहीं, राजनाथ रेस से बाहर
Share:

इलाहाबाद : भारतीय जनता पार्टी में उत्तरप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री कैंडिडेट के तौर पर लांच करने की बात से इन्कार कर दिया गया है। हालांकि यह भी कहा गया है कि कोई सांसद ही सीएम कैंडिडेट होगा। पार्टी द्वारा किसी भी तरह के नाम की घोषणा करने की योजना नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर-नवंबर तक मुख्यमंत्री का चेहरा सामने आ सकता है। हालांकि अभी मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की जाएगी। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नाम पर भी पार्टी में विचार किया जा रहा है।

ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि सीएम कैंडिडेट ब्राह्मण, राजपूत या फिर पिछड़ी जाति से भी हो सकता है। पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह इलाहाबाद में कार्यकारिणी की बैठक के बाद उत्तरप्रदेश के सांसदों के साथ अलग से बैठक करेंगे। इस बैठक के कारण उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव, अमित शाह संगठन को मजबूत करने और अखिलेश सरकार के विरूद्ध जमीन लड़ने का संदेश भी देंगे।

भाजपा उत्तरप्रदेश में इंटरनल सर्वे भी करवाएगी। मुख्यमंत्री के दावेदार के नाम भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सामने रखे जा सकते हैं। यदि पार्टी सीएम कैंडिडेट तय नहीं कर पाई तो फिर यूपी चुनाव को 6 क्षेत्रों में बांटकर प्रत्येक क्षेत्र को एक नेता के हवाले कर दिया जाएगा। ये नेता सांसद होंगे और चुनाव के बाद भाजपा को बहुमत मिलने पर 6 क्षेत्र के प्रभारी में से अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्षेत्र के नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -