कर्नाटक उपचुनाव परिणाम : दोनों सीटों पर भाजपा को बढ़त, JDS पिछड़ी
कर्नाटक उपचुनाव परिणाम : दोनों सीटों पर भाजपा को बढ़त, JDS पिछड़ी
Share:

बंगलोर: कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव के बाद वोटों की गिनती से प्राप्त शुरूआती रूझानों के अनुसार, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी, विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) उम्मीदवारों पर बढ़त बनाए हुए है। चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है।  
     
गौरतलब है कि तुमकुरु जिले की सिरा और बेंगलुरु शहर के राजराजेश्वरी नगर (RR नगर) सीट पर उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को वोटिंग हुई थी और मंगलवार सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू हुई। नतीजों के दोपहर तक आने की सम्भावना जताई जा रही है। कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय के अनुसार, रूझानों में भाजपा के डॉ.सीएम राजेश गौडा सिरा सीट से 8,919 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं जबकि कांग्रेस उम्मीदवार टीबी जयचंद्र को 7,577 मत मिले हैं। इस सीट पर जद (एस) उम्मीदवार अम्माजम्मना बी 4,842 वोटों के साथ तीसरे पायदान पर हैं। 
     
बता दें कि आरआर नगर सीट पर भी भाजपा के एन मुणिरत्ना 22,845 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं जबकि कांग्रेस से कुसुमा एच 11,121 मतों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस सीट पर भी जद (एस) के वी कृषमूर्ति मात्र 728 मतों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

एमसीएक्स गोल्ड की कीमतों में तेजी, सिल्वर का रहा ये हाल

फाइजर के वैक्सीन बूस्ट पर सेंसेक्स, निफ्टी का कारोबार अधिक

वैक्सीन ट्रायल सक्सेस न्यूज पर शेयर मार्केट में हुआ ये बदलाव

 
     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -