एमसीएक्स गोल्ड की कीमतों में तेजी, सिल्वर का रहा ये हाल

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का वायदा मंगलवार सुबह के सत्र में 1.3 प्रतिशत या 644 रुपये अधिक 50,392 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। चांदी वायदा भी 2.19 प्रतिशत या 1,330 रुपये की तेजी के साथ 62,184 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी। भारतीय बाजार की कीमतों में सुधार कीमती धातु की अंतरराष्ट्रीय दरों में उछाल के कारण हुआ जो कि COVID-19 मामलों में वृद्धि के प्रभाव को कम करने के लिए अतिरिक्त अमेरिकी प्रोत्साहन उपायों की उम्मीद पर बढ़ा था।

फार्मा जाइंट फाइजर इंक ने कहा कि उसका प्रयोगात्मक COVID-19 वैक्सीन फेज 3 परीक्षणों में 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी था, जिसने भारतीय बाजारों को प्रभावित किया। सोना वायदा 2,500 रुपये प्रति दस ग्राम फिसला जबकि चांदी 4,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर है। सोमवार रात को हाजिर सोना 4.2 प्रतिशत घटकर 1,870.51 डॉलर प्रति औंस था, जो कि 1,965.33 अमरीकी डालर के दो महीने के शिखर से इसके विपरीत है, जो एक कमजोर डॉलर के पीछे सुबह के सत्र में मारा गया और अतिरिक्त अमेरिकी प्रोत्साहन की उम्मीद है।

विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और वैक्सीन की प्रभावशीलता पर कुछ अनुत्तरित सवालों का समर्थन करने के लिए प्रोत्साहन के उपायों पर स्पष्टता का इंतजार करते हुए बाजार में सोने पर पकड़ है।

फाइजर के वैक्सीन बूस्ट पर सेंसेक्स, निफ्टी का कारोबार अधिक

वैक्सीन ट्रायल सक्सेस न्यूज पर शेयर मार्केट में हुआ ये बदलाव

एयर इंडिया एक्सप्रेस के नए CEO बने आलोक कुमार, दफ्तर पहुँच संभाला कार्यभार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -