फाइजर के वैक्सीन बूस्ट पर सेंसेक्स, निफ्टी का कारोबार अधिक
फाइजर के वैक्सीन बूस्ट पर सेंसेक्स, निफ्टी का कारोबार अधिक
Share:

अमेरिकी स्टॉक में रातोंरात रैली के अनुपात में और टीका आशावाद पर एशियाई बाजारों में तेजी के साथ, भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को भी सकारात्मक नोट पर हैं। सुबह लगभग 9.50 पर देर से सत्र के दौरान, निफ्टी 12520 से ऊपर खुला, जबकि सेंसेक्स 0.57 प्रतिशत या 223 अंक बढ़कर 42821 के स्तर पर था। निफ्टी बैंक में भी 1.72 प्रतिशत की तेजी रही। पिछले कुछ दिनों से बेंचमार्क सूचकांकों में बढ़त के लिए बैंकिंग शेयरों का योगदान रहा है। निफ्टी पर इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी और एलएंडटी प्रमुख लाभार्थियों में से थे, जबकि टेक महिंद्रा, इंफोसिस, एचसीएल टेक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (टीसीएस), और वेस्त्रो हारे हुए थे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी PIF की सदस्यता राशि प्राप्त करने के बाद अधिक हो गए, जो कि 9555 करोड़ रुपये तक थी। दिन के उच्च स्तर पर कारोबार करने के लिए रिलायंस के शेयर 1 प्रतिशत के करीब पहुंच गए। फाइजर का शेयर भी दिन के उच्च स्तर पर 20 प्रतिशत तक पहुंच गया। 5900, लेकिन बाद में लाभ हुआ। यह तब है जब कंपनी ने कहा है कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए इसका अंतिम चरण टीका परीक्षण लगभग 90 प्रतिशत प्रभावी है।

ड्यूश बैंक से पोस्ट बैंक सिस्टम्स के अधिग्रहण की खबर पर टीसीएस के शेयरों में 2 फीसद के करीब कारोबार हुआ। कंपनी के 11 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में शेयरों के बायबैक पर विचार करने के लिए कहा जा रहा है।

वैक्सीन ट्रायल सक्सेस न्यूज पर शेयर मार्केट में हुआ ये बदलाव

एयर इंडिया एक्सप्रेस के नए CEO बने आलोक कुमार, दफ्तर पहुँच संभाला कार्यभार

मार्च तक 1000 करोड़ रुपये का ऋण वितरित करना है पेटीएम का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -