'गवर्नर कोश्यारी को कहीं और भेजे भाजपा..', छत्रपति विवाद के बाद अब शिंदे गुट की मांग
'गवर्नर कोश्यारी को कहीं और भेजे भाजपा..', छत्रपति विवाद के बाद अब शिंदे गुट की मांग
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के गुट के शिवसेना MLA संजय गायकवाड़ ने आज अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा से मांग की है कि महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को छत्रपति शिवाजी महाराज के संबंध में उनकी हालिया टिप्पणी के लिए राज्य से बाहर भेज दिया जाए। बुलढाणा विधानसभा क्षेत्र से आने वाले गायकवाड़ ने दावा किया कि गवर्नर कोश्यारी ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक के संबंध में गलत बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोश्यारी के बयान से अतीत में भी बखेड़ा खड़ा हुआ था।

MLA गायकवाड़ ने आगे कहा कि, 'गवर्नर को यह समझना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्श कभी पुराने नहीं हो सकते और उनकी तुलना विश्व के किसी भी महान व्यक्ति से नहीं की जा सकती। केंद्र के भाजपा नेताओं से मेरा आग्रह है कि एक ऐसा व्यक्ति जो राज्य के इतिहास और यह राज्य किस तरह काम करता है, के बारे में नहीं जानता है, उसे फौरन कहीं और भेज दिया जाए।' गायकवाड़ शिंदे की अगुवाई वाली बालासाहेबंची शिवसेना गुट के MLA हैं, जो भाजपा के साथ गठबंधन में सरकार चलाते हैं।

बता दें कि, राज्यपाल कोश्यारी ने शनिवार को कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज 'पुराने दिनों' के प्रतीक और आदर्श थे, अब बाबासाहेब अम्बेडकर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के नए आदर्श हैं। बता दें कि, शरद पवार की NCP और उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले शिवसेना गुट की तरफ से इस बाबत सबसे पहले गवर्नर की आलोचना की गई थी। अब एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से से उन्हें हटाने की मांग की गई है।

'ये पद यात्रा नहीं, बल्कि पद पाने के लिए यात्रा है...', कांग्रेस की भारत जोड़ो पर PM का पहला वार

गुजरात: चुनाव से पहले ही AAP को लगने लगा डर, छिपा दिए अपने उम्मीदवार

'वो राज खानदान से, हम सेवादार, हमारी औकात बस सेवा करने की..', कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -