भाजपा को देना चाहिए था मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट
भाजपा को देना चाहिए था मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट
Share:

लखनऊ : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जो प्रत्याशी मैदान में लाए हैं उनमें उसे मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देना चाहिए था। इतना ही नहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि BJP ने अन्य राज्यों में अल्पसंख्यकों को टिकट दिए गए हैं। यूपी में भी अल्पसंख्यक को टिकट देने की बात चली थी, मगर मैं वहां पर नहीं था। हालांकि संसदीय बोर्ड को जीत के लिए अल्पसंख्यक प्रत्याशी नहीं मिला।

दरअसल लोकप्रिय अंग्रेजी समाचार चैनल के एक वरिष्ठ एडिटर से चर्चा करने के दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने इस तरह की बातें कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा को अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को टिकट देना चाहिए था। हालांकि उनका कहना था कि पार्टी ने मुस्लिम प्रत्याशियों को तलाश किया था मगर उसे अधिक योग्य प्रत्याशी नहीं मिला।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में 20 प्रतिशत जनसंख्या मुसलमानों की है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से यह भी कहा गया है कि उन्हें चुनाव जीताऊ प्रत्याशी को टिकट देना ही उचित लगा और उसे ही टिकट दी है। भाजपा ने धर्म के आधार पर टिकट देने को महत्व नहीं दिया है और इसे भाजपा नकारती आई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा को 300 सीटें मिलती यदि उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन न होता तो। मगर भाजपा अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

मोदी के खिलाफ कांग्रेस को मजबूत बनाना होगा, सोनिया ने लिखा रायबरेली को पत्र

सम्मान नहीं मिला तो शिवपाल यादव बनाऐंगे नई पार्टी

कसाब ने कर दिया उत्तरप्रदेश का बंटाढार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -