हिटलर और मुसोलिनी के सिद्धांतों पर चलती है भाजपा: CM बघेल
हिटलर और मुसोलिनी के सिद्धांतों पर चलती है भाजपा: CM बघेल
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी पर सियासी फायदे के लिए धर्म का इस्तेमाल करने का इल्जाम लगाया। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि चुनाव जीतने के लिए 'भगवा' का इस्तेमाल करना संतों का अपमान है। इस के चलते उन्होंने यह भी इल्जाम लगाया कि पार्टी की सोच एवं सिद्धांत एडोल्फ हिटलर तथा मुसोलिनी के समान हैं। इस के चलते उन्होंने RSS पर भी हमला बोला। 

रविवार को सीएम ने प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी राम वन गमन पर्यटन सर्किट के एक भाग के तौर पर पुनर्निर्मित शिवरीनारायण मंदिर का उद्घाटन किया। इस वन गमन सर्किट को प्रभु श्री राम के वनवास काल की यादों को संरक्षित करने के लिए विकसित किया जा रहा है। इस अवसर पर भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा लोगों को एकजुट करने का काम किया है। बीजेपी पर इल्जाम लगाते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि यह बीजेपी है, जिसने लोगों को बांटने के लिए प्रभु श्री राम के नाम का उपयोग किया है। उन्होंने आगे कहा कि 1975 से पहले RSS राम मंदिर के बारे में बात नहीं करती थी। जब उन्हें वोट पाने के लिए राम नाम की आवश्यकता पड़ी तब उन्होंने इसका इस्तेमाल करना आरम्भ किया। 

सीएम बघेल ने कहा कि भगवा रंग सर्वोच्च बलिदान का प्रतीक है। बीजेपी वोट पाने तथा चुनाव जीतने के लिए भगवा का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह संतों का अपमान है। बीजेपी स्वतंत्रता सेनानियों को गले लगाना चाहती है, किन्तु उनकी शिक्षाओं तथा आदर्शों को नहीं मानती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भारतीय परंपरा के विकास एवं उन्नति के लिए काम किया है। इस के चलते उन्होंने इल्जाम लगाया कि बीजेपी की सोच एवं सिद्धांत तानाशाह एडोल्फ हिटलर तथा मुसोलिनी के समान हैं। उन्होंने इल्जाम लगाया कि वे मुसोलिनी से प्रभावित हैं।

दंड प्रक्रिया शिनाख्त विधेयक को लेकर CM नीतीश ने लिया ये बड़ा फैसला

बंगाल में बिना 'हिंसा' के कब होगा चुनाव ? अब भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्र पॉल के काफिले पर हुआ हमला

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर CM नीतीश ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'कीमतें कम करना संभव नहीं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -