परिणय सूत्र में बंधे जेपी नड्डा के पुत्र गिरीश, कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में हुई शादी
परिणय सूत्र में बंधे जेपी नड्डा के पुत्र गिरीश, कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में हुई शादी
Share:

मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बड़े बेटे गिरीश नड्डा के लिए विशेष दिन था. गिरीश नड्डा देर रात राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले कारोबारी अजय ज्याणी की पुत्री प्राची के साथ परिणय सूत्र में बंध गए. इससे पहले गिरीश की बरात राजस्थान के पुष्कर से मंगलवार शाम पास ही स्थित गुलाब बाग पैलेस धूम-धड़ाके के साथ पहुंची. बरात हाथी, घोड़े व ऊंटों पर सवार होकर निकली. गिरीश हाथी पर सवार थे. उसके बाद गुलाब बाग पैलेस में मध्यरात्रि पाणिग्रहण संस्कार व विवाह की रस्में पूरी की गईं. इससे पहले, दो दिन तक हल्दी समेत शादी की रस्में और परंपराएं निभाई गई. नड्डा और उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा के अलावा देशभर से आए परिवारिक मित्रों ने हिमाचली रीति-रिवाज के तहत गिरीश की सेहराबंदी की. ननिहाल वालों ने भी पूरी रस्में निभाई.

कोरोना वायरस: 100 भारतीयों को एयरलिफ्ट करने आज वुहान जाएगा एयरफोर्स का विमान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शादी समारोह में हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पत्‍नी डॉ. साधना ठाकुर पहले ही दिन से कार्यक्रम निपटाने में योगदान दे रही हैं. भाजपा के हिमाचल प्रदेश के पूर्व महामंत्री महेंद्र पांडेय, संदीपनी भारद्वाज, बिलासपुर जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यायन सहित अन्य नेता भी समारोह में जिम्मेदारियां निभा रहे हैं. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य भूपेंद्र यादव, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी भी अजमेर पहुंचे. देर रात प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े नेताओं ने भी शादी समारोह में शिरकत की.

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल होंगे अजीत डोभाल, इस गंभीर मामले को लेकर देंगे जानकारी

शादी को लेकर पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बुधवार को विवाह की रस्में पुष्कर में पूरी होने के बाद वर-वधु के साथ जेपी नड्डा और परिवार के लोग हिमाचल में बिलासपुर जिले के विजयपुर स्थित पैतृक आवास में लौट आएंगे. यहां 28 फरवरी को सुबह वधू प्रवेश का कार्यक्रम रखा है. 29 फरवरी को धाम का आयोजन विजयपुर में ही किया जाएगा. उस दिन पूरे देश से मेहमानों को भोजन पर बुलाया गया है. बिलासपुर जिला प्रशासन और पुलिस ने जेपी नड्डा के 28 फरवरी के विजयपुर में आगमन को देख सुरक्षा प्रबंध पुख्ता किए हैं. इलाके में यातायात प्रबंधन सुचारू बनाने के लिए पुलिस जुटी हुई है. पुलिस अधिकारी भी विजयपुर के दौरे कर रहे हैं.

कई देशों में फैला कोरोना का कहर, Health officer ने चेताया- तैयार नहीं है दुनिया

एनसीपी नेता अनिल भोसले को लगा तगड़ा झटका, पुलिस ने उठाया कठोर कदम

Delhi Violence पर अमित शाह ने शांति बहाली के लिए की राजनीतिक दलों से अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -