Delhi Violence पर अमित शाह ने शांति बहाली के लिए की राजनीतिक दलों से अपील
Delhi Violence पर अमित शाह ने शांति बहाली के लिए की राजनीतिक दलों से अपील
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में लगातार भड़कती जा रही हिंसा ने आज एक विकराल रूप ले लिया है. वहीं  इस हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बीते मंगलवार यानी 25 फरवरी 2020 को सर्वदलीय बैठक की. जंहा इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे. सोमवार की रात उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की थी. वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने दिल्ली पुलिस को भी स्थानीय शांति समितियों को सक्रिय करने और उसमें सभी धर्म व वर्ग के लोगों को शामिल करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही नेताओं को भड़काऊ बयान देने से बचने और आम जनता को अफवाहों से दूर रहने को कहा है.

सभी दलों से राजनीतिक मतभेद भुलाकर शांति बहाली के लिए अपील की: मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री ने दिल्ली में हिंसा की कड़ी निंदा करते हुए सभी दलों से राजनीतिक मतभेद भुलाकर शांति बहाली के लिए एकजुट प्रयास करने की अपील की. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सभी पार्टियों से अपने सांसदों, विधायकों, काउंसलरों व समर्थकों को आम जनता के बीच भेजने का आग्रह किया, ताकि वे प्रभावित इलाकों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर भय और अफवाह के माहौल को दूर कर सकें. उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त को शांति समितियों को सक्रिय कर जनता के साथ संवाद की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया.

शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में अरविंद केजरीवाल के साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर विधुड़ी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के साथ-साथ गृहमंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

पुलिस कांस्टेबल रतन लाल को दिया जाए शहीद का दर्जा, धरने पर बैठा परिवार

कोरोना वायरस: 100 भारतीयों को एयरलिफ्ट करने आज वुहान जाएगा एयरफोर्स का विमान

डेयरी मिल्क से हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर, रिसर्च में ये तथ्य आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -