कई देशों में फैला कोरोना का कहर, Health officer ने चेताया- तैयार नहीं है दुनिया
कई देशों में फैला कोरोना का कहर, Health officer ने चेताया- तैयार नहीं है दुनिया
Share:

जेनेवा: हर तरफ बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज इतना विकराल हो गया है कि इस बीमारी ने 2500 से अभिक लोगों की जान ले ली है. वहीं एक बार फिर नए कोरोना वायरस की महामारी बुधवार को अधिक फैल गई. ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण में जहां तेजी देखी गई वहीं दक्षिण कोरिया में इसके मामले 1000 से अधिक का आंकड़ा पार कर गए. यहां तक कि जिन देशों में यह संक्रमण नहीं फैली थी वहां भी यह पहुंच गया है. कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सख्‍त चेतावनी जारी की गई है कि दुनिया इसके लिए तैयार नहीं है.

मिली जानकारी एक अनुसार एशिया, यूरोप और मिड्ल इस्‍ट के कई हिस्‍सों में वायरस तेजी से फैल गया है जबकि चीन में जहां से इसकी शुरुआत हुई थी वहां इसके मामलों में कमी देखी गई है. सूत्रों का कहना है कि संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रयास में कस्बों और शहरों को सील करने की शुरुआत हो गई जबकि संदिग्‍ध मामलों को देखते हुए कैनरी आइलैंड और ऑस्ट्रिया में होटल मंगलवार को बंद कर दिए गए थे. ईरान में संक्रमण के 100 मामलों में से 15 मौत के मामले  फिर सुनने को मिले हैं. यहां तक कि ईरान के डिप्‍टी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री इराज हरिरची ने कहा, ‘उन्‍हें भी वायरस का संक्रमण लगा था.’

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के जेनेवा स्‍थित मुख्‍यालय में चीन में अंतरराष्‍ट्रीय एक्‍सपर्ट मिशन ब्रूस आइलवार्ड ने देश द्वारा इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों की तारीफ की. लेकिन उन्‍होंने कहा कि अन्‍य देश इस महामारी के लिए तैयार नहीं.

कोरोना वायरस: 100 भारतीयों को एयरलिफ्ट करने आज वुहान जाएगा एयरफोर्स का विमान

डेयरी मिल्क से हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर, रिसर्च में ये तथ्य आए सामने

आखिर क्यों महिला के शरीर में बन रहा है अल्कोहल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -