कोरोना वायरस: 100 भारतीयों को एयरलिफ्ट करने आज वुहान जाएगा एयरफोर्स का विमान
कोरोना वायरस: 100 भारतीयों को एयरलिफ्ट करने आज वुहान जाएगा एयरफोर्स का विमान
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस से चीन में मौतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. चीन में करोना से अब तक 2663 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 77 हजार से अधिक लोग अब भी संक्रमित हैं. इस बीच चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए आज एयरफोर्स का स्पेशल विमान C-17 ग्लोबमास्टर वुहान जाएगा. मीडिया ने भारतीय एंबेसी के हवाले से बताया है कि वुहान में जिन भारतीयों ने जाने के लिए पंजीकरण करवाया है, उन्हें भारत लाया जाएगा.

चीन के वुहान में अब भी लगभग 100 भारतीय फंसे हुए हैं. भारत पड़ोसी मुल्कों के फंसे भारतीयों को भी लाने की इच्छा जाहिर की है. एंबेसी के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया है कि विशेष विमान बुधवार को वुहान लैंड करेगा, इसके लिए अनुमति मिल चुकी है. इससे पहले भारतीय अधिकारियों ने कहा था कि विमान को वुहान जाने के लिए चीन की तरफ से अनुमति नहीं मिल रही है. वुहान भेजे जाने वाले स्पेशल विमान से चीन में कोरोना से संक्रमित लोगों के लिए मेडिकल दस्ताने, मेडिकल गाउन जैसी राहत सामग्री भी पहुंचाई जाएगी.

वुहान में फंसे जिन भारतीयों ने भारत आने के लिए पंजीकरण कराया है, उन्हें कहा गया है कि वह बुधवार को विशेष विमान से आने के लिए तैयार रहें. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में वुहान से कुछ भारतीयों ने वापस आने का आग्रह किया था. उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

डेयरी मिल्क से हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर, रिसर्च में ये तथ्य आए सामने

आखिर क्यों महिला के शरीर में बन रहा है अल्कोहल

नासा में छाया शोक, नहीं रही महान गणितज्ञ कैथरीन जॉनसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -