फर्जी डिग्री मामले को लेकर गरमाई दिल्ली विधानसभा
फर्जी डिग्री मामले को लेकर गरमाई दिल्ली विधानसभा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में आज विधानसभा में गहमा गहमी रही। दरअसल आज से राज्य विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत हुई इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार को पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के मामले को लेकर स्पष्टीकरण मांगा। इस दौरान सदन में हंगामा हो गया। दरअसल दिल्ली राज्य सरकार आज सदन में अपना बजट पेश करने की तैयारी में थी। जैसे ही सदन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधायकों को संबोधित करना प्रारंभ किया। विपक्ष के विधायकों ने विरोध के तेवर दिखाए। इस दौरान विधायकों ने राज्य सरकार पर भ्रष्ट मंत्रियों को लेकर आरोप लगाए। जिसमें भाजपा के विधायकों ने पूर्व कानून मंत्री श्री तोमर के मामले को लेकर राज्य सरकार की जमकर खींचाई की।

मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीधे सवाल किए और श्री तोमर के मामले में जवाब मांगा। जिस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात रखी।इस दौरान भाजपा नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व कानून मंत्री श्री तोमर को क्लीनचिट दे कर मामला दबाने का प्रयास किया लेकिन वे तो तिहाड़ जेल में हैं।

मामले को लेकर भाजपा विधायक चर्चा करवाने की बात पर अड़े रहे। इस मांग को विधानसभा स्पीकर ने नकार दिया। बाद में मामले को लेकर भाजपा विधायकों ने अपनी सीट छोड़ दी और बाद में वे वेल में बैठ गए। वेल में बैठे नेताओं को मार्शल ने बाहर कर दिया।

मामले को लेकर देर तक विधानसभा की कार्रवाई स्थगित कर दी गई। हालांकि बजट सत्र में पहले दिन कुछ खास नहीं हुआ लेकिन 30 जून तक संचालित होने वाले इस सत्र में सरकार द्वारा वैट संशोधन बिल के साथ झुग्गी - झोपडि़यों में रहने वाले लोगों के पुनर्वास को लेकर विधेयक पारित किए जाऐंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -