वंदे मातरम गायन में सदन से चले जाने वाले पार्षदों का विरोध
वंदे मातरम गायन में सदन से चले जाने वाले पार्षदों का विरोध
Share:

मेरठ : भले ही भारतीय जनता पार्टी द्वारा वंदेमातरम् को लेकर कथित तौर पर धर्म विशेष के लोगों का विरोध किया जाता रहा हो लेकिन मेरठ में नगर निगम के कुछ मुस्लिम पार्षदों द्वारा स्वयं को वंदेमातरम से दूर रखा गया यह बात चर्चा का विषय रही। हालांकि भाजपा सहित अन्य दलों ने इन पार्षदों के ऐसा करने पर विरोध जताया। दरअसल कार्यकारिणी समिति की बैठक में कुछ मुस्लिम पार्षदों द्वारा स्वयं को वंदेमातरम् से दूर रखे जाने की बात सामने आई है।

हालांकि पहले भी अक्सर मुस्लिम पार्षद वंदेमातरम से पहले ही बैठक से बाहर चले जाया करते थे। वे वंदेमातरम के बाद सदन में आया करते थे। ऐसा ही नज़ारा सोमवार को कार्यकारिणी बैठक में नज़र आया। दरअसल बैठक के पहले होने वाले वंदेमातरम् में एक भी मुस्लिम पार्षद मौजूद नहीं रहा। इन पार्षदों की पहचान सपा पार्षद दल नेता शाहिद अब्बासी,आरिफ अंसारी व हाजी आदिल के तौर पर हुई।

हालांकि इन पार्षदों ने कहा कि वे किसी की भी भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं। पार्षदों के ऐसा करने की चर्चा रही। वंदेमातरम् के गायन में इन पार्षदों की मौजूदगी न होने का विरोध भाजपा के और दूसरे दलों के पार्षदों ने किया। इन पार्षदों के विरोध में नारे भी लगे। हालांकि इन पार्षदों को लेकर यह भी कहा गया कि इन्हें चेतावनी दी जाए कि वे फिर वंदेमातरम का अपमान न करें। दरअसल कार्यकारिणी समिति में 12 सदस्यों में से 3 मुस्लिम हैं।

यूपी के पूर्व मंत्री रामकरन आर्य को उम्रकैद

भाजपा नेता के ऐसे बोल, कोतवाली प्रभारी को दी जान से मारने की धौंस

देरी से पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को देना पड़ा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -