रसूख के दम पर बीजेपी विधायक का बेटा बना चपरासी
रसूख के दम पर बीजेपी विधायक का बेटा बना चपरासी
Share:

विश्व का सबसे बड़ा युवा देश भारत जहां की आधी से ज्यादा आबादी युवा है इस देश के नब्बे फीसदी युवा बेरोजगार है. तो जरा आप ही सोचिए की यहाँ पर  बेरोजगारी का आलम क्या है कि एक चपरासी की पोस्ट के लिए लोगों को विधायक से लेकर बड़े-बड़े नेताओं और अधिकारियों के रसूख का इस्तेमाल होने लगा है. बताया जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा में चपरासी के पद के लिए 18 पोस्ट निकले थे. इस पर करीब 25,000 लोगों ने आवेदन किए है  इनमें से करीब 10 हजार बीए, एमए, डबल एमए, एमटेक और कुछ पीएचडी वाले भी शामिल थे. लेकिन इस नौकरी में इनका सलेक्शन नहीं होना बड़ी खबर नहीं है, बल्कि दसवीं पास बीजेपी विधायक के बेटे का चपरासी के पद पर सलेक्शन होना बड़ी चर्चा का विषय है.

आपको बता दें कि जमवारामगढ़ विधानसभा से बीजेपी के विधायक जगदीश नारायण मीणा के बेटे रामकृष्ण मीणा का चयन इस पद पर हुआ है. जो पिछले साल प्राइवेट से परीक्षा देकर दसवीं पास हुए हैं. जब इस परीक्षा में ज्यादा पड़े लिखे लोग शामिल थे तो फिर उनका चयन इस में कैसे हो गया है इसको लेकर अब आरोप लगाया जा रहा रहे हैं कि विधायक ने अपने कम पढ़े-लिखे बेटे को रसूख के बल पर चपरासी बना दिया है.

वहीँ पढ़े-लिखे उम्मीदवारों का कहना है कि 18 के 18 पदों पर रसूखदारों के रिश्ते नातेदारों का चयन हुआ है. कोई न कोई किसी नेता या अधिकारी के यहां जुड़ा हुआ है. विधायक जी का कहना है कि मेरे बेटे रामकृष्ण ने अपनी मेहनत से यह नौकरी पाई है. वह खेती करता था और पिता के बताए फील्ड वर्क का काम देखता था. लेकिन पिता ने कहा कि विधानसभा में नौकरी कर ले तो मैंने अप्लाई कर दिया था. उधर कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने विधानसभा में चपरासी के पद पर हुए बहाली को धांधली बताया है और जांच की मांग की है. उन्होंने बताया कि अभी तक किसी ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत के संघर्षों की कहानी '‘खैरासैंण का सूरज'' का विमोचन

सुशासन दिवस के रूप में मनाया जायेगा अटल बिहारी वाजपई का जन्मदिन

जहरीली दवा देने वाले डॉक्टर को 'एक दिन की जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -