भाजपा विधायक ने की बाबरपुर विधानसभा का नाम बदलने की मांग, कहा- बाबर एक आक्रांता था
भाजपा विधायक ने की बाबरपुर विधानसभा का नाम बदलने की मांग, कहा- बाबर एक आक्रांता था
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के घोंडा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अजय माहवर ने बाबरपुर विधानसभा सीट का नाम बदले जाने की मांग उठाई है. अजय महावर का कहना है कि बाबर मानवता का दुश्मन था, उसने कई सालों तक देश को गुलाम बनाए रखा.

घोंडा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा MLA अजय महावर ने कहा कि बाबरपुर आम आदमी पार्टी (AAP) MLA और मंत्री गोपाल राय का विधानसभा क्षेत्र है. उन्होंने कहा कि बाबर एक आक्रांता था, जिसने तलवार के बल पर देश की अस्मिता को लूटने का कार्य किया था. अजय महावर ने कहा कि बाबर ने कई सालों तक देश को गुलाम बनाए रखा था, इसलिए बाबरपुर विधानसभा का नाम बदल दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र का नाम बदलकर युवाओं के प्रेरणास्रोत और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा जाना चाहिए. 

बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय बाबरपुर से आम आदमी पार्टी से MLA हैं. वहीं घोंडा विधानसभा सीट पर भाजपा के अजय महावर ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए AAP की पकड़ वाली इस सीट पर न केवल जीत दर्ज की थी, बल्कि बड़ी जीत अपने नाम कर ली थी. अजय महावर ने यह जीत 28370 मतों के अंतर से दर्ज की थी.

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -