मुसलमान युवक से शादी करने जा रही BJP नेता की बेटी, कार्ड देखकर फूटा लोगों का गुस्सा
मुसलमान युवक से शादी करने जा रही BJP नेता की बेटी, कार्ड देखकर फूटा लोगों का गुस्सा
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पौड़ी के एक बीजेपी नेता की बेटी की शादी से सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। नेता की बेटी की शादी मुस्लिम धर्म के शख्स से होने जा रही है जिसको लेकर नेता के परिवार की तरफ से कार्ड भी छपवा दिए गए तथा शादी कार्यक्रम की तैयारियां आरम्भ कर दी गई हैं। अब सोशल मीडिया पर निरंतर वायरल हो रहे शादी के कार्ड पर लोग कई प्रकार की टिप्पणियां कर रहे हैं, तो कई लोग इसे 'लव जिहाद' और 'द केरल स्टोरी' तक से जोड़ते हुए कमेंट कर रहे हैं। 

दरअसल, बीजेपी के नेता यशपाल बेनाम की बेटी की शादी अमेठी के रहने वाले मोहम्मद मोनिस से 28 मई को होने जा रही है। यशपाल बेनाम उत्तराखंड के पौड़ी के नगर पालिका अध्यक्ष और पूर्व MLA हैं। इस शादी के विरोध में तमाम हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया तथा यशपाल का पुतला फूंका। सोशल मीडिया पर यशपाल को ट्रोल किया जा रहा है। वहीं स्थानीय स्तर पर भी इस पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। विश्व हिंदू परिषद, भैरव सेना एवं बजरंग दल से जुड़े लोग यहां हिंदू पंचायती धर्मशाला में एकत्र हुए तथा फिर वहां से जुलूस के रूप में झंडा चौक पहुंचे। यहां शादी के खिलाफ खूब नारेबाजी करते हुए उन्होंने यशपाल के पुतले को आग के हवाले कर दिया। 

विश्व हिंदू परिषद के पौड़ी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक गौड़ ने कहा कि वे इस तरह की शादी का पुरजोर विरोध करते हैं, क्योंकि इससे आने वाली पीढ़ी में गलत संदेश जाता है। उन्होंने कहा, 'यशपाल बेनाम की बेटी को या तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए या उनके होने वाले दामाद को हिन्दू धर्म अपनाना चाहिए।' राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के धर्म प्रचार प्रांत प्रमुख अवधेश कुमार ने भी कार्ड छपवाकर एवं वैवाहिक आयोजन करके ऐसी शादी को सामाजिक मान्यता दिए जाने को गलत बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह की शादी से हिन्दू धर्म आहत हो रहा है तथा उन्हें सरेआम यह प्रदर्शन नहीं करना चाहिए। 

वही इस बीच, पूर्व विधायक यशपाल बेनाम का किसी व्यक्ति के साथ बातचीत का एक कथित ऑडियो प्रसारित हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि यह शादी दोनों परिवारों की आपसी मंजूरी से तथा हिंदू रीति-रिवाजों से हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि शादी के लिए ना तो उनकी बेटी ने धर्म परिवर्तन किया है तथा ना ही उनके होने वाले दामाद का धर्मांतरण कराया गया है। यशपाल ने कहा कि ऐसी शादी पहली बार नहीं हो रही है तथा पहले भी हिंदू और मुसलमान धर्म के लोगों के बीच में शादियां हुई हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चों की खुशी के लिए यह शादी कर रहे हैं। बेनामी के नजदीकी लोगों ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा कि उनकी बेटी लखनऊ यूनिवर्सिटी में पढ़ती है तथा जिस शख्स से वह शादी करने जा रही है, उसके साथ उसका प्रेम प्रसंग है।    

जयपुर में केस दर्ज होने पर बोली साध्वी प्राची- 'मैं डरने वाली नहीं...'

'सिंधिया की उपस्थिति कांग्रेस के लिए फायदेमंद थी', बोले दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह

मुखिया के देवर ने 2 बच्चों की मां को बनाया अपनी हवस का शिकार, पंचायत ने मामले को किया रफा-दफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -