BJP नेताओं ने मुझे धोखा दिया, मेरा उनसे कोई संबंध नहीं, अब मैं आजाद हूँ: चिराग पासवान
BJP नेताओं ने मुझे धोखा दिया, मेरा उनसे कोई संबंध नहीं, अब मैं आजाद हूँ: चिराग पासवान
Share:

पटना: भारतीय जनता पार्टी से लोकजन शक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का मोह भंग हो चुका है। कभी अपने आप को पीएम मोदी का हनुमान बताने वाले चिराग पासवान ने बोल दिया है कि वो अब किसी गठबंधन में नहीं हैं। जिस ढंग से उन्हें स्वर्गीय रामविलास पासवान के बंगले से निकाला गया, उससे वो दुखी हैं। अब वह भारतीय जनता पार्टी से कोई संबंध नहीं रखना चाहते। चिराग पासवान ने कहा कि अब वो स्वतंत्र हैं। इन दिनों चिराग पासवान पटना में हैं। अपनी पार्टी व संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं। कई दलों के नेता उनसे मुलाकात करने आ रहे हैं किन्तु चिराग पासवान ने कहा कि वो अभी किसी के साथ नहीं हैं। जब चुनाव का वक़्त आयेगा तब गठबंधन की बात होगी। उन्होंने कहा मेरे पिता के देहांत के पश्चात् बीते डेढ़ वर्षों से मैं अकेला चल रहा हूं। विधानसभा चुनाव अकेला लड़ा, उसके बाद जो MLC चुनाव अकेले ही लड़ा। मैंने आगे भी अकेले ही चलने की सोच रखा है। अपने आप को मजबूत करने की योजना है।

चिराग पासवान ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने उन्हें धोखा दिया। वह 29 मार्च को ही बंगला खाली करना चाहते थे मगर भारतीय जनता पार्टी के टॉप नेताओं ने उन्हें रुकने के लिए बोला लेकिन क्या हुआ मेरे पिता की फोटो को सड़क पर फेंक दिया गया। उन्होंने कहा कि मैंने अपने नेता रामविलास पासवान से एक चीज सीखी है, जहां रहो पूरी ईमानदारी के साथ रहो। 2014 में मेरा गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के साथ हुआ। तब से लेकर अभी तक निस्वार्थ व विपरीत हालातों में भी इनके साथ रहा। मैंने गठबंधन का साथ दिया, लेकिन उसका परिणाम क्या निकला। चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2017 में रातों-रात सीएम NDA गठबंधन का हिस्सा बन गए। यही सीएम जो आज भारतीय जनता पार्टी की कृपा पर मुख्यमंत्री बने हुए हैं, यह पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ झटक कर आ गए थे। उनके प्रधानमंत्री दावेदारी के विषय पर उनके सामने से खाने की थाली छीन ली गई थी।

सीएम नीतीश कुमार हमारे नेता रामविलास पासवान को हमेशा अपमानित करते रहे। राज्यसभा में नामांकन की बात हो तो उसमें भी इन्होंने हमारे नेता को ह्यूमिलेट किया। तत्पश्चात, जब वह बिस्तर पर थे तब भी सीएम ने मुस्कुराकर कहा कि अच्छा! वह हॉस्पिटल में हैं। मुझको तो मालूम ही नहीं। जब वह वेंटिलेटर पर थे तब NDA की बैठक में वह बोले कि जाकर पूछिए रामविलास से अपने दो विधायकों की सहायता से क्या वह राज्यसभा चले जाएंगे। ऐसे में उनके साथ आगे चलना संभव नहीं मगर 2017 में सीएम नीतीश कुमार के साथ गठबंधन वापस आए। उस समय अमित शाह ने ही विश्वास दिलाया था कि आप का गठबंधन हम लोगों के साथ है। आप हमारे साथ रहें और उस गठबंधन को हम लोगों ने उस वक्त भी निभाया जब 2020 में मैं अकेले चुनाव लड़ा। भारतीय जनता पार्टी के सामने हमने अपने उम्मीदवार नहीं उतारा। चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरीके से बिहार JDU और BJP के बीच टशन चल रही है, इसमें मध्यावधि चुनाव होना तय है। 2025 में नीतीश कुमार बिहार के सीएम नहीं बनेंगे और ना ही भारतीय जनता पार्टी इनको सीएम बनाएगी और होना भी चाहिए क्योंकि अधिक संख्या उनकी है। जब यह बात तय है कि 2025 में इनको सीएम का चेहरा नहीं बनाया जाएगा तो 2024 तक क्यों सीएम उनके साथ रहेंगे।

'रमज़ान है, मुस्लिम इलाकों में बिजली न कटे..', राजस्थान की कांग्रेस सरकार के आदेश पर क्यों भड़का सोशल मीडिया ?

BJP के स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया ये खास मंत्र

42 साल की हुई भाजपा, स्थापना दिवस पर PM मोदी करेंगे संबोधित, देशभर में निकलेगी 'भगवा रैली'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -