42 साल की हुई भाजपा, स्थापना दिवस पर PM मोदी करेंगे संबोधित, देशभर में निकलेगी 'भगवा रैली'
42 साल की हुई भाजपा, स्थापना दिवस पर PM मोदी करेंगे संबोधित, देशभर में निकलेगी 'भगवा रैली'
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है. 6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भाजपा ने एक लंबा सफर तय कर लिया है. कभी दो सीटों पर सिमटने वाली पार्टी अब पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में काबिज है. ऐसे में अब इस खास दिन को और अधिक खास बनाने की तैयारी पार्टी की ओर से बड़े पैमाने पर कर ली गई है.

सबसे बड़ा कार्यक्रम तो पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन होने जा रहा है. वे आज सुबह 10 बजे भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं. इस संबोधन के साथ ही पार्टी ने बड़े पैमाने पर ध्वजारोहण करने की तैयारी की है. बताया गया है कि भाजपा के जितने भी मंडल, जिले हैं, प्रत्येक स्थान पर ध्वजारोहण किया जाएगा. प्रत्येक कार्यकर्ता को इसमें शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं. इस बार स्थापना दिवस का आकर्षण शोभा यात्रा भी रहने वाली है. इसे लेकर भी पार्टी ने कई दिन पहले ही जमीन पर तैयारी आरंभ कर दी थी. इस शोभा यात्रा को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें छोटे से लेकर बड़ा, भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता हिस्सा लेने वाला है. सभी के हाथों में कमल के निशान वाला ध्वज होगा और वे सड़कों पर पार्टी का प्रचार करते हुए निकलेंगे.

भाजपा की माने तो ये 42 सालों में पहली बार है कि पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर शोभा यात्रा निकाल रही है. हाईकमान द्वारा जोर देकर कहा गया है कि सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल भी होना है और अपने जिले, मंडल में कार्यक्रम भी करने हैं. शोभा यात्रा की एक और खास बात होगी कि कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों और योजनाएं लिखी हुईं तख़्तियां (प्लेकार्ड) लिए रहेंगे. ये भी लोगों को संदेश देने के लिए है कि भाजपा अपने सिद्धांतों पर अमल करती है.

'भाजपा के दूसरे कार्यकाल में दोगुनी हुई अपराध की रफ़्तार..', योगी सरकार पर अखिलेश का वार

'किसी समुदाय विशेष के खिलाफ हुए अपराधों का अलग से डेटा नहीं रखा जाता..', लोकसभा में बोली सरकार

'नवरात्री के दौरान मांस की दुकानें बंद..', भड़के ओवैसी ने PM मोदी से पुछा - नुकसान की भरपाई कौन करेगा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -