मुश्किलों में फंसे केजरीवाल, भाजपा ने लगाए वोटर लिस्ट में छेड़छाड़ करने के आरोप

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव से काफी वक़्त पहले से ही सीएम अरविंद केजरीवाल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और निर्वाचन आयोग पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि दिल्ली में लाखों लोगों के मत काटे जा रहे हैं. अब इस मामले में एक नया ट्विस्ट आ गया है, विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आप की केजरीवाल सरकार में मंत्री इमरान हुसैन के ही जवाब का हवाला देते हुए सीएम केजरीवाल को घेरा और उन पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया.

अमेरिका की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा अपने वादे का पालन करो

रोहिणी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की केजरीवाल सरकार को घेरते हुए कहा है कि केजरीवाल ने अपने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया था कि भाजपा के निर्वाचन आयोग ने हमें 4 वर्ष में काटे गए 24 लाख लोगों की सूची दी है. जबकि नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता के सवाल के जवाब में उनके मंत्री इमरान हुसैन ने सदन में जो आंकड़े पेश किए उसके मुताबिक इस दौरान 11.54 लाख नाम काटे गए और 18.44 लाख नए नाम मतदाताओं के नाम जोड़े गए. इस तरह से कुल 6.90 लाख नाम जोड़े गए.

पाकिस्तान ने रद्द की आज लाहौर से चलने वाली समझौता एक्सप्रेस

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि 27 नवंबर, 2018 को सदन में यह प्रस्ताव पारित कर दिया गया था कि दिल्ली सरकार मतदाताओं के नाम काटे जाने के विषय में जांच कर सदन में तीन महीने के अंदर रिपोर्ट पेश करेगी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 14 दिसंबर, 2018 को इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दे दी थी. किन्तु मंत्री ने गत और मौजूदा सत्र में सदन को संकल्प के विषय में कुछ नहीं बताया. इसके मुताबिक 27 फरवरी, 2019 तक सरकार ने इस अहम्  जानकारी सहित रिपोर्ट सदन के पटल पर रखनी थी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएम केजरीवाल कई महीनों से मतदाता सूची में हटाए गए नामों को लेकर जनता को गुमराह कर रहे थे. 

खबरें और भी:-  

पाकिस्तान को हर हाल में भुगतना पड़ेगा दंड : मुरली मनोहर जोशी

भाजपा के महासचिव बोले, कश्मीर हमारा है का मतलब, सारे कश्मीरी हमारे हैं

पाकिस्तान जैसे देश केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरनाक : शिवसेना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -