भाजपा के महासचिव बोले, कश्मीर हमारा है का मतलब, सारे कश्मीरी हमारे हैं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने कहा है कि कश्मीर हमारा है का मतलब सभी कश्मीरी लोग हमारे हैं और दोहराया कि अगर कहीं भी इस भावना के विरुद्ध कुछ होगा तो राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) उसके विरुद्ध खड़ा होगा. उन्होंने कहा है कि अगर कुछ कश्मीरी गलत राह पर चल रहे हैं या राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं तो उन्हें सजा मिलेगी किन्तु यह दिमाग में रखना चाहिए कि उन्हें “प्रेम की भावना” के साथ “हिंदुस्तानी” बनाया जाए.

डॉलर के मुकाबले 28 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

राम माधव की यह टिप्पणी पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में हाल में कश्मीरियों को परेशान किए जाने की घटनाओं के बाद सामने आई है. जम्मू कश्मीर के लिए भाजपा के प्रभारी राम माधव किताब ‘द सैफरन सर्ज-अनटोल्ड स्टोरी ऑफ आरएसएस लीडरशिप’ के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे. भाजपा के महासचिव ने कहा है कि हिंदुत्व आरएसएस का वैचारिक आधार है और हिंदुत्व कभी गैर समावेशी नहीं हो सकता. “यह एक समावेशी विचारधारा” है. 

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन मजबूती के साथ खुले शेयर बाजार

उन्होंने कहा है कि, “हम किसी से नफरत नहीं करते हैं और न ही करेंगे. हम संघ में कहते हैं कि कश्मीर हमारा है. तो इसका क्या मतलब है? इसका मतलब होता है सभी कश्मीरी हमारे हैं. हम केवल जमीन की बात नहीं कर रहे हैं.” उन्होंने कहा है कि संघ को समाज और देश की एकता की ‘‘गारंटी’’ से  जोड़कर देखा जाता है. 

खबरें और भी:-

युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग : पीएम मोदी

भारतीय वायुसेना ने पीओके में की एयर स्ट्राइक, आनंद महिंद्रा ने किया भावुक ट्वीट

डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -