अवनि की जीत पर बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने दी बधाई
अवनि की जीत पर बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने दी बधाई
Share:

टोक्यो पैरालंपिक चैंपियन अवनि लेखरा ने मंगलवार (7 जून) को फ्रांस के चेटौरौक्स में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। अवनि ने 250.6 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ गोल्ड अपने नाम कर लिया है। 20 साल के निशानेबाज ने 249.6 के अपने ही वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर 2024 पेरिस पैरालिंपिक में अपना स्थान भी पक्का कर चुकी है।

पोलैंड की एमिलिया बाबस्का ने कुल 247.6 अंक के साथ रजत पदक भी जीत लिया था। वहीं, स्वीडन की अन्ना नॉर्मन ने 225.6 अंक के साथ कांस्य पदक अपने नाम करके देश का नाम रोशन कर दिया। अवनि टूर्नामेंट से तीन दिन पहले इसमें भाग लेने से चूकने वाली थीं। उनके कोच और एस्कॉर्ट को वीजा से वंचित किया जा चुका था। हालांकि, भारतीय खेल प्राधिकरण और खेल मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद इस मुद्दे को सुलझा दिया था।

अवनि की जीत पर बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने बधाई देते हुए कहा है- पैरालंपिक चैंपियन, राइफल निशानेबाज जयपुर की बेटी सुश्री अवनि लेखरा जी ने फ्रांस में चेटौरौक्स 2022 डब्ल्यूएसपीएस विश्व कप में स्वर्ण पदक अर्जित कर फिर से भारत को गौरवान्वित किया है। उनकी इस बेहतरीन उपलब्धि पर उन्हें व उनके परिवार को बहुत-बहुत बधाई। हमें आप पर गर्व है।

वहीँ ऑल इंडिया रेडियो ने अवनि को बधाई देते हुए KOO पर पोस्ट किया है- भारतीय निशानेबाज #अवनिलेखा ने फ्रांस में पैरा शूटिंग विश्व कप में रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता।  अवनी ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 इवेंट में 250.6 का स्कोर कर विश्व रिकॉर्ड बनाया। 20 वर्षीय निशानेबाज ने 249.6 का अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। SH1 श्रेणी राइफल स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा के लिए निचले अंगों की दुर्बलता वाले एथलीटों के लिए है।

मिताली राज ने किया सन्यास का ऐलान, क्रिकेट के हर फॉर्मेट को कहा अलविदा

पाकिस्तानी क्रिकेटर अफरीदी की बेटी की हालत नाज़ुक, अस्पताल से फोटो शेयर कर मांगी दुआ

Para World Cup1 में अवनि लेखरा ने अपने नाम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -