मिताली राज ने किया सन्यास का ऐलान, क्रिकेट के हर फॉर्मेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. मिताली राज ने बुधवार दोपहर को अपने संन्यास की घोषणा की है. इसी के साथ मिताली राज ने 23 वर्षीय अपने इंटरनेशनल करियर को ख़त्म कर दिया है. 39 साल की मिताली राज ने 8 जून को Twitter पर एक लंबा संदेश जारी करते हुए संन्यास की घोषणा कर दी है.

 

मिताली राज ने अपने मैसेज में लिखा कि मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. ये सफर बहुत लंबा रहा, जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, बीते 23 वर्ष मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे. हर सफर की तरह ये सफर भी समाप्त हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करती हूं. 

 

बता दें कि, मिताली राज ने टीम इंडिया के लिए 12 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसकी 19 पारियों में उन्होंने 4 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 699 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 43.68 का रहा है और 214 उनका सर्वश्रेष्ठ रहा है. वहीं, ODI में भी मिताली का बल्ला जमकर चला है, उन्होंने 232 ODI मुकाबलों की 211 पारियों में 50.68 के शानदार औसत से 7805 रन बनाए हैं, जिसमे 64 अर्धशतक और 7 शतक शामिल हैं, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 125 (नाबाद) रहा है. टीम इंडिया के लिए 122 T20 खेलते हुए मिताली ने 2364 रन बनाए हैं, जिसमे 17 अर्धशतक शामिल हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेटर अफरीदी की बेटी की हालत नाज़ुक, अस्पताल से फोटो शेयर कर मांगी दुआ

Para World Cup1 में अवनि लेखरा ने अपने नाम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टेबल टेनिस टीम में शामिल हुई अदालत का दरवाजा खटखटाने वाली ये खिलाड़ी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -