सड़क पर थूकने वालों को अब जुर्माने के साथ-साथ खुद ही करनी पड़ेगी सफाई
सड़क पर थूकने वालों को अब जुर्माने के साथ-साथ खुद ही करनी पड़ेगी सफाई
Share:

नई दिल्ली. देश में पिछले कुछ सालों में सफाई को लेकर बहुत से काम हुए है और सरकार लगातार देश में सफाई को बढ़ावा देने के लिए कई नए नए कार्य कर रही है और इसके साथ ही देश की आम जनता ने भी इस अभियान में सरकार का बढ़-चढ़ कर साथ दिया है. लेकिन देश में कई ऐसे लोग भी है जो सरकार और अन्य लोगों की लाख समझाइसों के बावजूद भी देश को स्वच्छ बनाने की राह में बाधा बनते जा रहे है. ऐसे लोगों के लिए अब पुणे नगर निगम ने एक नया तरीका निकला है. 

तेजप्रताप के बारे में भड़के तेजस्वी, कहा निजी मामले में दखल न दे मीडिया

दरअसर लोगों में गन्दगी फ़ैलाने वाली गंदी आदतों में सड़क पर कही भी थूकने की आदत भी शुमार है. और इस बुरी आदत को रोकने के लिए पुणे नगर निगम और पुलिस विभाग ने एक नई तरकिब अपनाई है. निगर निकाय ने ऐसे मनचलों को तमीज सिखाने के लिए फैसला किया है  कि अब से जो भी सड़क पर थूकता हुआ दिखेगा उसे इसके लिए भारी जुर्माना भरने के साथ-साथ अपनी थूक को भी खुद ही साफ़ करना पड़ेगा. 

पुलिस थाने में तोड़फोड़ करने के मामले में स्काउट्स कर्मियों पर कार्यवाही की मांग तेज़

पुणे महानगरपालिका के कचरा प्रबंधन विभाग के प्रमुख ज्ञानेश्वर मोलक ने हाल ही में शहर में सफाई को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया संवाददाताओं से बात करते हुए उन्हें यह जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि सड़कों पर थूकने वालों पर लगाम लगाने के लिए सिर्फ जुर्माना लगाना पर्याप्त नहीं है. इसलिए उन्हें यह कदम उठाना पड़ रहा है. 

ख़बरें और भी 

महाराष्ट्र में हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौत

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरेंजम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर हथियार बरामद

राष्ट्रीय महिला हॉकी शिविर हुआ शुरू, 33 खिलाड़ियों को मिलेगा प्रशिक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -