पार्टी सोशल मीडिया वर्कशॉप में जुटेगी BJP की फौज
पार्टी सोशल मीडिया वर्कशॉप में जुटेगी BJP की फौज
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर गम्भीर बीजेपी अपनी एक नई सेना के साथ सामने आ रही है. हाथों में स्मार्ट फोन के साथ शनिवार को लखनऊ में बीजेपी अपनी आईटी सेल की वर्कशॉप आयोजित करने जा रही है इसमें .पांच हजार से ज्यादा सोशल मीडिया की बीजेपी की फौज जुटेगी. ये वो फौज है जो पहले से ही फेसबुक, ट्विटर पर बीजेपी के लिए काम करती रही है, लेकिन अब बकायदा पार्टी से जुड़कर उनकी वर्चुअल टीम का हिस्सा बन रही है. जिन्हें सत्र के अंत में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वैचारिक खुराक देंगे.

इस वृहद वर्कशॉप के लिए हर विधानसभा से 5 लोगों को चुना गया है जिनकी तादात करीब दो हजार होगी, जबकि हर मंडल, क्षेत्र और जिले से चुने गए लोगों को मिलाकर ये संख्या 5 हजार होगी. जो आने वाले चुनाव में वर्चुअल सेना के तौर पर काम करेगी. ये पूरा वर्कशॉप यूपी में पार्टी के सह-प्रभारी सुनील बंसल की देखरेख में हो रहा है.जिसे तीन हिस्सों में बांटा गया है. पहले सत्र में कार्यकर्ताओं का परिचय, उनकी समझ और उनके विचार जाने जाएंगे.

दूसरे सत्र में निर्मला सीतारमन आईटी और सोशल मीडिया की इस फौज को केन्द्र सरकार की योजनाओं की बारीक समझदारी से रुबरु कराएंगी ताकि पीएम मोदी के किए कामों का संदेश सोशल मीडिया के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे. ये नई फौज मोदी की वर्चुअल सेना के तौर पर काम करे.जबकि तीसरे और अंतिम सत्र में अमित शाह इस टीम को पार्टी और विचारों की आखिरी खुराक देगें. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता चन्द्र मोहन ने कहा कि हमारी उम्मीद से ज्यादा सदस्य बनकर तैयार हैं. सद्स्यों की संख्या 7 हजार के आंकड़ें को पार गई.

हम उम्मीद करते है कि आने वालों की संख्या 10 हजार को पार कर जाएगी. बीजेपी के सोशल मीडिया और आईटी की इस चुनावी कार्यशाला में उन्हें ये बता दिया जाएगा कि वो मुद्दे क्या होंगे जिसे लेकर उन्हें घर-घर जाना है. चुनाव में लोगों की नब्ज कैसे टटोलनी है, चुनाव में वोटरों तक और कैसे पहुंच बनानी है. चुनावों में विरोधियों को जवाब कैसे देना है.उधर कांग्रेस पीके की आईटी और सोशल मीडिया की टीम के साथ अपनी रणनीति बनाने में जुटी है.देखना यह है कि सोशल मीडिया की जंग आने वाले वक्त में कितनी रोचक होती है.

एड्‌स पीड़ित गर्भवती महिला को नहीं मिला इलाज, बच्चे की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -