लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी के चुनाव लड़ने पर संकट, भाजपा ने लगाया ब्रिटिश नागरिक होने का आरोप

लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी के चुनाव लड़ने पर संकट, भाजपा ने लगाया ब्रिटिश नागरिक होने का आरोप

नई दिल्‍ली: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.  इसके लिए राहुल गाँधी ने अपना जो नामांकन पत्र दाखिल किया है. उसकी जांच रिटर्निंग ऑफिसर ने 22 अप्रैल तक स्थगित कर दी है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल खड़े किए हैं.

भाजपा प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते हुए राहुल गांधी से उनकी नागरिकता को लेकर जवाब मांगा है. उन्‍होंने कहा है कि राहुल गांधी जवाब दें कि वे ब्रिटिश नागरिक हैं या नहीं? उन्‍होंने आरोप लगाया कि एक कंपनी में राहुल की नागरिकता ब्रिटिश दर्शाई गई है. भाजपा प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा ने कहा कि राहुल गांधी और उनके अधिवक्ता राहुल कौशिक अमेठी में नामांकन पत्र पर रिटर्निंग अफसर की आपत्ति का उत्तर नहीं दे सके हैं. उनको 22 तारीख की मोहलत दी गई है. ये हैरानी वाली बात है कि उनके पास इसका जवाब नहीं था. लेकिन कांग्रेस और राहुल गांधी को जवाब देना ही पड़ेगा.

उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर सबसे पहला सवाल यह है कि वे भारत के नागरिक हैं या नहीं. क्योंकि उनके 2004 के हलफनामे में राहुल गाँधी ने कहा था कि बैक ऑप्स कंपनी में उन्होंने इन्वेस्ट किया था और 2005 में ब्रिटेन के समक्ष जो दस्तावेज दिए गए थे, उसमें राहुल गांधी को ब्रिटिश नागरिक बताया गया था. नरसिम्‍हा का कहना है कि अगर वह ब्रिटेन के नागरिक हैं तो देश के नियम के अनुसार राहुल की भारतीय नागरिकता समाप्त हो जाती है.

खबरें और भी:-

राहुल के लिए प्रचार करने वायनाड पहुंची प्रियंका गांधी, विपक्ष पर साधा निशाना

बिहार में बोले पीएम मोदी, कहा- बाबा साहब के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता

कई पोस्टर्स के बाद सलमान ने शेयर किया 'भारत' का मोशन पोस्टर