राजस्थान में भाजपा को लगा झटका, करणपुर उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार रूपिंदर सिंह की बड़ी जीत
राजस्थान में भाजपा को लगा झटका, करणपुर उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार रूपिंदर सिंह की बड़ी जीत
Share:

जयपुर:  राजस्थान के करणपुर उपचुनाव में भाजपा को झटका देते हुए सोमवार को कांग्रेस उम्मीदवार रूपिंदर सिंह कूनर ने भाजपा के सुरेंद्रपाल सिंह को हरा दिया। कांग्रेस के रूपिंदर सिंह 11,284 के अंतर से जीते, उन्हें 90,098 वोट मिले। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करणपुर उपचुनाव में विजयी होने पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार रूपिंदर सिंह कूनर को बधाई दी।

सोमवार को एक बयान में, सीएम गहलोत ने कहा कि, "श्रीकरणपुर की जनता ने भाजपा के अहंकार को हरा दिया है। जनता ने भाजपा को सबक सिखाया है, जिसने चुनाव के दौरान अपने उम्मीदवार को मंत्री बनाकर आचार संहिता और नैतिकता की धज्जियां उड़ा दी थीं।" श्रीकरणपुर उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार होने के बावजूद, सिंह को 30 दिसंबर को भजनलाल सरकार के हालिया विस्तार में मंत्री नियुक्त किया गया था। कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आपत्ति जताई, क्योंकि सिंह ने विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार रहते हुए भी मंत्री पद संभाला था।

राजस्थान के लोगों ने शुरुआत में 25 नवंबर को 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर मतदान किया था, करणपुर निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के असामयिक निधन के कारण स्थगित कर दिया गया था। राज्य में चुनाव से ठीक दस दिन पहले गुरमीत के निधन के बाद कांग्रेस ने सहानुभूति वोट हासिल करने के उद्देश्य से करणपुर उपचुनाव में उनके बेटे रूपिंदर सिंह को मैदान में उतारा। बड़े संदर्भ में, राजस्थान में भाजपा विधानसभा चुनाव में 199 में से 115 सीटें हासिल करके विजयी हुई, जबकि कांग्रेस ने 69 सीटों का दावा किया।

गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी के गुर्गे अफ़रोज़ पर चला योगी सरकार का डंडा, करोड़ों की अवैध संपत्ति के कुर्की आर्डर जारी

पाकिस्तान की तरफ मुंह कर चुकी थी भारतीय मिसाइलें, बार-बार कॉल कर रहे थे इमरान खान ! किस्सा 'क़त्ल की रात' का, जब कैद में थे अभिनन्दन

'बालासाहेब ठाकरे की याद में 11 करोड़ की भेंट..', शिंदे वाली शिवसेना ने अयोध्या राम मंदिर के लिए सौंपा चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -