मुख्तार अंसारी के खिलाफ भाजपा ने इस उम्मीदवार को उतारा मैदान में...
मुख्तार अंसारी के खिलाफ भाजपा ने इस उम्मीदवार को उतारा मैदान में...
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण प्रचार थमने के पश्चात् अब राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर रही हैं. शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने 9 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी ने पू्र्वांचल में राजनीतिक समीकरण साधने का प्रयास किया है. भारतीय जनता पार्टी में मऊ सदर विधानसभा सीट से अशोक सिंह को प्रत्याशी बनाया है. मुख्तार अंसारी के विरुद्ध मऊ सदर सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अशोक सिंह को मैदान में उतारा है. 

वही अशोक सिंह मऊ के चर्चित ठेकेदार अजय प्रकाश उर्फ मन्ना सिंह मामले में पैरोकार हैं. अशोक सिंह ठेकेदार मन्ना सिंह के भाई है. ठेकेदार मन्ना सिंह तथा राजेश राय की 29 अगस्त 2009 को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर क़त्ल कर दिया था. मन्ना सिंह के क़त्ल के मामले में मुख्तार अंसारी तथा हनुमान पांडेय सहित 11 लोग अपराधी थे. सितंबर 2017 में मऊ की निचली कोर्ट ने अंसारी सहित 8 अपराधियों को इस मामले से रिहा कर दिया था. अदालत ने अरविंद यादव, राजू उर्फ जामवंत तथा अमरेश कन्नौजिया को हत्या का अपराधी माना था. इस मामले में फिलहाल मन्ना सिंह के भाई अशोक सिंह की ओर से उच्च न्यायालय में अपील की गई है तथा मामला लंबित है.

वहीं मन्ना सिंह मर्डर केस के गवाह राम सिंह मौर्य तथा उसके गनर की भी एक वर्ष पश्चात् क़त्ल कर दिया गया था. इस मर्डर केस का इल्जाम भी मुख्तार अंसारी पर लगा था. ये केस अदालत में है तथा इस पर फैसला आना शेष है. अब भारतीय जनता पार्टी ने मुख्तार अंसारी के सामने मन्ना सिंह के भाई को मैदान में उतारा है. पिछले 2017 के विधानसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी की लहर थी. मऊ जिले की चार विधानसभा सीटों में मऊ सदर सीट पर मुख्तार अंसारी का कब्जा बनाए रखा. मऊ विधानसभा के स्थानीय निवासी के अनुसार, इस विधानसभा में भी मसले कुछ अलग नहीं है. 

सीएम गहलोत बोले- अधिकारियों की वजह से कांग्रेस हार गई थी 2013 का विधानसभा चुनाव

'लोकतंत्र के लिए गैस चैम्बर बना बंगाल, खतरे में हिन्दू..', सुवेंदु अधिकारी का दावा

शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -