'पुलवामा जैसा हमला कराने की साजिश रच रही भाजपा..', शहीद दिवस पर CM ममता बनर्जी का विवादित बयान
'पुलवामा जैसा हमला कराने की साजिश रच रही भाजपा..', शहीद दिवस पर CM ममता बनर्जी का विवादित बयान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार (21 जुलाई) को 2019 के पुलवामा आतंकी हमले को पूर्वनियोजित घटना (सरकार द्वारा) बताया। उन्होंने कोलकाता के एस्प्लेनेड में शहीद दिवस रैली के दौरान यह विवादास्पद टिप्पणी की। अपने भाषण में लगभग 14 मिनट और 37 सेकंड में, सीएम ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा कि, "मैं छात्रों और युवाओं को बताऊंगी कि भाजपा पुलवामा (आतंकी हमला) जैसी घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रही है।"

उन्होंने कहा कि, ''वे (भाजपा) फिल्मों की तरह नकली, मंचित वीडियो बनाने की योजना बना रहे हैं। वे नाटक करेंगे, वीडियो शूट करेंगे और बंगाल को बदनाम करेंगे। यह उनकी साजिश है।'' बता दें कि, शहीद दिवस रैली तृणमूल कांग्रेस (TMC) का वार्षिक कार्यक्रम है। यह 1993 में कोलकाता में पुलिस फायरिंग बारी में मारे गए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौत की याद में आयोजित किया जाता है। घटना के समय ममता बनर्जी भारतीय युवा कांग्रेस की बंगाल अध्यक्ष थीं और राज्य में वामपंथ यानी लेफ्ट पार्टी CPM की सरकार थी।

 

पुलवामा आत्मघाती हमला और भारत से नफरत:-

बता दें कि, 14 फरवरी, 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों को राष्ट्रीय राजमार्ग 44 के माध्यम से श्रीनगर ले जा रहे वाहनों के एक काफिले पर आत्मघाती बम हमला हुआ था। जम्मू-कश्मीर के काकापोरा के जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 22 वर्षीय आतंकवादी आदिल अहमद डार ने अपने विस्फोटक से भरे वाहन को CRPF जवानों को ले जा रही बस से टकरा दिया। हमारे 40 जवान शहीद हो गये थे। जब भारत इस हमले के शोक में ही डूबा हुआ था, तभी आतंकी आदिल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। आत्मघाती बम विस्फोट से पहले रिकॉर्ड किए गए, इसने स्पष्ट संदेश दिया कि पुलवामा हमला केवल भारतीय राज्य तक ही सीमित नहीं था, बल्कि हिंदू बहुसंख्यक के खिलाफ दशहतगर्दी की कार्रवाई भी थी। वीडियो में, जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी ने हिंदू समुदाय को 'हिंदुस्तान का नापाक मुशरिकों' (भारत के अशुद्ध मूर्तिपूजक) और 'गाय का पेशाब पीने वालों' के रूप में अमानवीय बताया था। गायों को पवित्र मानने वाले हिंदू समुदाय को निशाना बनाकर अपशब्दों के चयनात्मक उपयोग से यह स्पष्ट हो गया कि पुलवामा हमला सिर्फ पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का एक और मामला नहीं था। यह 'गाय का मूत्र पीने वाले' हिंदुओं पर भी हमला था।

 

खुद ममता बनर्जी की पार्टी TMC की सांसद महुआ मोइत्रा भी कई बार भाजपा और उसके समर्थकों पर तंज कसने के लिए 'गौमूत्र पीने वाले लोग' कथन का इस्तेमाल कर चुकी हैं, जो अक्सर आतंकियों द्वारा किया जाता है।  हम पाठकों के लिए यहाँ उस आतंकी आदिल अहमद डार का वीडियो अपलोड कर रहे हैं, जिसे सुनकर आप खुद उस आतंकी के अंदर भारत के खिलाफ भरी हुई नफरत का अंदाजा लगा सकते हैं।   

'अदालतों में वर्चुअल सुनवाई से महिला वकीलों को मिली मदद..', IIT मद्रास के दीक्षांत समारोह में बोले CJI चंद्रचूड़

महिला सुरक्षा पर मंत्री गुढ़ा को बर्खास्त करने के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटे सीएम गहलोत, पीएम मोदी पर साधा निशाना

मणिपुर के बाद बिहार, तीन युवकों ने नाबालिग लड़की के कपड़े फाड़े, पीटा, केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -