छत्तीसगढ़ से सामने आया बकरे की हत्या का अजीबोगरीब मामला, पुलिस भी रह गई दंग
छत्तीसगढ़ से सामने आया बकरे की हत्या का अजीबोगरीब मामला, पुलिस भी रह गई दंग
Share:

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से बकरे का क़त्ल करने की घटना सामने आई है। मामले में बकरे के मालिक ने जब रतनपुर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई, तो वो भी संशय में पड़ गई। लेकिन तहकीकात के पश्चात् 2 अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एक अपराधी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। दरअसल, बछाली खुर्द के रहने वाला परदेसी राम मरकाम बकरे की गला दबाकर हत्या करने की शिकायत लेकर रतनपुर पुलिस के पास पहुंचा। उसने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस मामले में पुलिस में तहकीकात के पश्चात् एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। 

बकरे के मालिक ने पुलिस को बताया कि गांव का उमाशंकर राजपूत एवं उसके ड्राइवर ने गला घोंटकर उसके बकरे का क़त्ल किया। तत्पश्चात, लाश को फेंक दिया। ये सुनकर पुलिस अचंभित रह गई। तहकीकात में आरोप सही पाए जाने पर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। रतनपुर थाने में ऐसा पहला मामला नहीं है। कुछ महीने पहले ही सिल्दहा की रहने वाली जानकीबाई बिंझवार ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसके पड़ोसी ने उसके मुर्गे की चोरी करने के पश्चात् हमला कर घायल कर दिया। महिला के साथ उसका पति मालिकराम भी थाने पहुंचा था। साथ ही पड़ोसी के खिलाफ FIR की मांग की थी। पुलिस ने इस मामले में जांच कर प्रार्थी को समझाकर घर भेज दिया था। जब मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने अपराधी से पूछा कि आखिरकार उसने बेजुबान जानवर की हत्या क्यों की। इस पर अपराधी ने जवाब दिया कि बकरा अक्सर उनकी बाड़ी में घुस आता था तथा पौधों को खा जाता था।
 
इसकी शिकायत उसने बकरे के मालिक से भी की थी। लेकिन, समस्या का कोई हल ना निकलता देख उसने क़त्ल करने की रणनीति बनाई। बकरे के क़त्ल के पश्चात् पीड़ित पक्ष ने थाने में उसकी लाश को ले जाकर जमकर हंगामा किया। अपराधी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। हालांकि पुलिस ने उन्हें समझाया कि इस मामले में जो जायज धाराएं हैं, उनके तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, 26 फरवरी 2023 को मुर्गा चोरी हो जाने का भी मामला सामने आया था। इसमें सीलदाहा निवासी जानकी बिजवाड़ ने पड़ोसी पर मुर्गे पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया था। मामले को लेकर वो थाने तक पहुंच गई थी तथा जमकर हंगामा किया था। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

प्रेमी को भाई बताकर घर में रखा, फिर कर दी पति की हत्या और जो हुआ...

एनआईए की विशेष अदालत ने जाली नोट मामले में मुख्य आरोपी रसीउद्दीन को पांच साल की सजा सुनाई

डीआरआई ने 15 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की, मुंबई ड्रग रैकेट में संदिग्धों को गिरफ्तार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -