'विदेशी हस्तक्षेप का आग्रह कर भारत को कमज़ोर करने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी..', ऐसा क्यों बोलीं केंद्रीय मंत्री ?
'विदेशी हस्तक्षेप का आग्रह कर भारत को कमज़ोर करने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी..', ऐसा क्यों बोलीं केंद्रीय मंत्री ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप का आग्रह करके भारत के रणनीतिक और भू-राजनीतिक हितों को कमजोर कर रहे हैं। भाजपा की यह प्रतिक्रिया राहुल गांधी के उस ट्वीट के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था, ''मणिपुर जल रहा है। यूरोपीय संघ की संसद ने भारत के आंतरिक मामले पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने भी इस पर एक शब्द नहीं कहा है।'

इसके जवाब में कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए उन्हें 'कुंठित वंशवादी' करार दिया और उनके रवैये की आलोचना की। ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस में बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल हुए, जबकि राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम और राफेल लड़ाकू विमान सौदे के बीच संबंध बताया। ईरानी ने कहा, 'एक व्यक्ति जो भारत के आंतरिक मामलों में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग करता है, एक निराश राजवंश जो 'मेक इन इंडिया' की महत्वाकांक्षा को धूमिल करता है, जब हमारे प्रधानमंत्री को राष्ट्रीय सम्मान मिलता है तो वह भारत का मजाक उड़ाता है। लोगों द्वारा खारिज किए जाने के बाद, वह मानते हैं कि रक्षा अनुबंध अब राजवंश (गांधी परिवार) के दरवाजे पर नहीं आते हैं।

बता दें कि, फ्रांस की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी को फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक और सैन्य सम्मान, ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया था। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने भी ट्वीट किया, 'यह महज संयोग नहीं हो सकता कि राहुल गांधी के मणिपुर दौरे के तुरंत बाद यूरोपीय संघ की संसद ने वहां संघर्ष पर चर्चा का प्रस्ताव रखा. घटनाओं के अनुक्रम को देखें। राहुल गांधी लंदन जाते हैं और भारत के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप की मांग करते हैं। फिर वह मणिपुर में दुर्भाग्यपूर्ण संघर्ष का राजनीतिकरण करते हैं, जो पूरी तरह से कांग्रेस की विरासत है, मणिपुर का दौरा करते हैं, और आगे हम देखते हैं कि एक विदेशी शक्ति एक ऐसे मुद्दे पर निर्णय लेना चाहती है जो भारत के लिए आंतरिक है।

समान नागरिक संहिता के खिलाफ खड़ी हुई कांग्रेस?

भगवान हनुमान सर्वश्रेष्ठ डिप्लोमेट थे..', पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए बोले विदेश मंत्री जयशंकर

जैन मुनि ने राहुल गांधी को बताया 'तपस्वी' तो गदगद हुईं सुप्रिया श्रीनेत, जानिए क्या बोलीं ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -