भारत-पाकिस्तान, सामान नागरिक संहिता जैसे मुद्दों पर बोले शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद
भारत-पाकिस्तान, सामान नागरिक संहिता जैसे मुद्दों पर बोले शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद
Share:

जबलपुर/ब्यूरो। ज्योतिषपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने भारत-पाकिस्तान को लेकर कहा कि जिस उद्देश्य से भारत का बंटवारा हुआ, वो आज भी अधूरा हैं। बंटवारा धर्म के आधार पर तो मुस्लिम इधर क्यों है ? हमें मुस्लिम के साथ रहने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन फिर बंटवारा कैंसिल होना चाहिए। 

इतना ही नहीं ज्योतिषपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा की  बंटवारे के बाद भी मुस्लिम यहां रहा है, तो फिर अखंड भारत होना चाहिए मुस्लमान यहां रहना चाहते हैं, तो पाकिस्तान नाम की दीवार गिरना चाहिए।  आखिर बंटवार भी इसी उद्देश्य से हुआ था। वही सामान नागरिक संहिता पर खा की सुनने बड़ा लुभावना लगता है। सामान शब्द हाथी और चूहे को समान करने जैसा है। 

हाथी को छाट दो या फिर चूहे में हवा भर दो जब तक इसका ड्रॉफ्ट तैयार नहीं होता, जब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है।  पिछले 70 साल की सरकारों में इसे लेकर वो स्प्रीट नहीं देखा गया  नेहरू जी के वक्त भी हिंदू कोर्ट बिल में सिर्फ हिंदू धर्म में संशोधन किया गया था। ज्योतिषपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कश्मीरी पंडित को लेकर कहा कि कश्मीरी पंडित को बसाना तो छोड़ हिंदू भी सुरक्षित नहीं है।  अब तो खालिस्तानी जैसा माहौल हो गया है।  वो लोग पूछते है हिंदू हो और हत्या कर देते है।  पहले भी यही होता था।  बसों में घुस घुस कर हत्या कर दी जाती थी। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने हिंदुत्व विरोधी बॉलीवुड फिल्में बनाने पर खुलकर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि हम लोग ऐसी फिल्में देख उनकी आय मजूबत कर रहे है।  हमें उनकी ऐसी फिल्मों का बहिष्कार करना चाहिए। अब सेंसर बोर्ड की तर्ज पर धार्मिक समिति भी फ़िल्मों का अध्ययन करेगी।  कुछ भी ग़लत या हिंदू धर्म को निशाना साधने जैसे तथ्यों पर नोटिस भेजा जाएगा।  जल्द समिति गठित होकर काम शुरू किया जाएगा। 

कुत्ते को खाना खिलाने में हुई देरी, तो हकीम ने अपने ही भाई को पीट-पीटकर मार डाला

विराट को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने पूरा महीना किया 'कोहली' के नाम

'जो मेरी गोद में रहती थी वो आज मां बन गई', बेटी आलिया के लिए भावुक हुए महेश भट्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -