पेट्रोल और डी़जल के दामों में आई भारी गिरावट, जानकर होगी ख़ुशी
पेट्रोल और डी़जल के दामों में आई भारी गिरावट, जानकर होगी ख़ुशी
Share:

हफ्ते के पहले ही दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में भरी गिरावट आयी। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज पेट्रोल और डीजल काफी सस्ता होता नजर आया है। पेट्रोल और डीजल के उपभोक्ताओं के लिए यह एक बड़ी अच्छी खबर है। चलिए जानकारी लेते है की आपके शहर में आज पेट्रोल और डीजल किस भाव बिकेगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एकदम से एक लीटर पेट्रोल का भाव 9 पैसे गिरकर 72.65 रुपये पर आ चूका है। इसके अलावा, डीजल 5 पैसे की गिरावट के साथ  65.75 रुपये प्रति लीटर ही बिक रहा है। 

यदि बात की जाये कोलकाता की तो यहां आज पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की गिरावट नजर आयी है। जिसके कारण यहां 75.37 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता में डीजल की बात की जाये तो यह 3 पैसे सस्ता होकर 68.16 रुपये प्रति लीटर पर बिक सकता है।दूसरी तरफ मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे की गिरावट देखी गई है। पेट्रोल के भाव में इस गिरावट से यहां पेट्रोल 78.33 रुपये प्रति लीटर पर बिकेगा। इसके अलावा, यहां डीजल 3 पैसे की गिरावट के साथ 68.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। एक तरफ चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में मात्र 9 पैसे की गिरावट हुई है, जिससे यह यहां 75.50 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल मात्र दो पैसे की गिरावट के साथ 69.50 रुपये प्रति लीटर पर बिक चूका है।

यदि बात की जाये दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम व नोएडा में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की तो, नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 74.44 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल भी दिल्ली से महंगा 66.06 रुपये प्रति लीटर पर बिक्री की जाएगी। दूसरी तरफ गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.65 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.10 रुपये प्रति लीटर पर बिकेगा।

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार टी 20 में भारत को दी शिकस्त

अब उत्तरप्रदेश में चुनाव लड़ सकते हैं आयुष्मान खुराना, जानिए क्यों?

आजमगढ़ का कुख्यात शार्प शूटर मुठभेड़ में ढेर, सिर पर था एक लाख रुपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -