बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार टी 20 में भारत को दी शिकस्त
बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार टी 20 में भारत को दी शिकस्त
Share:

नई दिल्ली: अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बगैर भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने इतिहास रच डाला है। उसने मेजबान भारत को पहले टी20 मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया है। यह टी20 क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश की भारत पर पहली विजय है। इस परिणाम के साथ ही मेहमान टीम ने मौजूदा सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। बांग्लादेश की जीत के हीरो मुशफिकुर रहीम (60*) रहे। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का दूसरा मैच गुरुवार (7 नवंबर) को खेला जाएगा। 

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर टी20 और टेस्ट श्रृंखला खेलने आई है। दोनों टीमें पहले टी20 श्रृंखला खेल रही हैं। सीरीज का पहला टी20 मुकाबला रविवार को खेला गया था। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 148 रन बनाए। बांग्लादेश ने इसके जवाब में 19।3 ओवर में तीन विकेट पर 154 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। 

बांग्लादेश को जीत के लिए अंतिम 18 गेंदों पर 35 रन की जरूरत थी। उस वक़्त मुशफिकुर रहीम और कप्तान महमूदुल्लाह क्रीज पर थे। स्लो पिच पर यह टारगेट आसान नहीं था।  लेकिन दोनों खिलाडियों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके मैच जीत लिया।

खेल से रिलेटेड सवाल का ही जबाब नहीं दे पाए वीरेंद्र सहवाग

एक और कीर्तिमान बनाने से महज 8 रन पीछे रोहित शर्मा, पहले टी 20 में कर सकते हैं धमाल

मेसी ने कोपा अमेरिका को कहा था 'भ्रष्ट्र', प्रतिबंध के बाद अर्जेटीना की राष्ट्रीय टीम में की वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -