धनतेरस पर बिटक्वॉइन की कीमतों में आई गिरावट, Shiba Inu में 2 फीसद की तेजी
धनतेरस पर बिटक्वॉइन की कीमतों में आई गिरावट, Shiba Inu में 2 फीसद की तेजी
Share:

नई दिल्ली: बिटक्वॉइन की कीमतों में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई है. बाजार पूंजीकरण के हिसाब से विश्व की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 61,443 डॉलर पर कारोबार कर रही थी. डिजिटल टोकन में इस वर्ष अब तक 110 फीसदी की वृद्धि देखी गई है. यह अक्टूबर में लगभग 67,000 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी. दूसरे क्रिप्टोकरेंसी के प्रदर्शन में बीते 24 घंटों के दौरान मिले-जुले संकेत मिले हैं.

Ethereum ब्लॉकचैन से संबंधित और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether मामूली मजबूती के साथ 4,329.8 डॉलर पर कारोबार कर रही है. Cardano की कीमतों में एक फीसदी से अधिक की बढ़त देखी गई है. यह क्रिप्टोकरेंसी 1.97 डॉलर पर पहुंच चुकी है. जबकि, dogecoin तीन फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 0.26 डॉलर पर पहुंच गया. दूसरे डिजिटल टोकन जैसे XRP, Solana में भी गिरावट दर्ज की गई है. जबकि Stellar, Uniswap में पिछले 24 घंटों के दौरान प्रॉफिट कमाया है. Shiba Inu बीते कुछ सत्रों से रिकॉर्ड तेजी के साथ आगे बढ़ रही है. इसमें 2 फीसदी से अधिक का उछाल आया है. जबकि, Polkadot में 14 फीसदी की तेजी आई है. क्वॉइनडेस्क के अनुसार, यह 49 डॉलर पर पहुंच गई है.

Ether के भाव वीकेंड के दौरान तेजी के साथ रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए थे. Ether Ethereum नेटवर्क से संबंधित है, जो हजारों विकेंद्रित ऐप्लीकेशन्स के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला मुख्य ब्लॉकचैन है. सिस्टम को पिछले सप्ताह सफल अपग्रेड के बाद और बढ़ावा मिला है. इससे यह अधिक तेज और ऊर्जा प्रभावी बनेगा.

धनतेरस पर खरीदने जा रहे हैं सोना-चांदी, यहाँ देख ले भाव

इंडियन ऑयल भारत का पहला मेगा-स्केल मैलिक एनहाइड्राइड संयंत्र करेगा स्थापित

धनतेरस पर इस राज्य के कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ा दिया महंगाई भत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -